अमरोहा, जागरण संवाददाता। शनिवार को प्रदेश में हुए 21 आइपीएस अधिकारियों के तबादलों की सूची में अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का नाम भी शामिल है। उन्हें मुजफ्फरनगर का एसएसपी बनाया गया है, जबकि उनके स्थान पर वाराणसी से पुलिस उपायुक्त आदित्य लांग्हे को अमरोहा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। यहां विनीत जायसवाल का कार्यकाल मात्र ढाई महीना रहा। आइपीएस आदित्‍य लांग्‍हे 2019 में मुरादाबाद में सीओ सिविल लाइंस के पद पर तैनात रह चुके हैं। 

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने 16 अप्रैल को अमरोहा एसपी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था। वह हाथरस से स्थानांतरित होकर यहां आए थे। इस दौरान उन्होंने नगर कोतवाली क्षेत्र में सराफा बाजार में दिनदहाडे हुई लूट की घटना का सफल अनावरण किया था। इसके साथ ही मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले में एंटी रोमियो टीम को सक्रिय कर महिलाओं व छात्राओं को फीडबैक फार्म वितरित कर उनसे सुझाव मांगने की पहल भी की थी। ताकि महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस की सक्रियता बढ़ाई जा सके।

एसपी विनीत जायसवाल महिला उत्पीड़न की घटनाओं में दर्ज मुकदमों के बाद त्वरित विवेचना करा कर प्रभावी पैरवी करा कर दोषियों को सजा दिलाने के मामले में भी खासे चर्चा में थे। ढाई महीना के अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने बछरायूं में किशोरी से छेड़छाड़ के मुकदमे में मात्र 23 दिन, मंडी धनौरा में दर्ज हुए मासूम से छेड़छाड़ के मुकदमे में मात्र 12 दिन तथा डिडौली कोतवाली में बेटी के साथ दुष्कर्म करने वाले पिता को मात्र 6 दिन में प्रभावी पैरवी करा कर सजा दिलाई थी। विनीत जायसवाल के स्थानांतरण के बाद उनके स्थान पर 2016 बैच के आदित्य लांग्हे अमरोहा के नए एसपी होंगे।

Edited By: Vivek Bajpai