Move to Jagran APP

मुरादाबाद में थाने की फर्जी मुहर लगाकर जमानतियों का कर दिया सत्यापन, पांच के खिलाफ मुकदमा

गैंगेस्टर के आरोपित को छुड़ाने के लिए उसके साथियों ने पैरोकार से मिलकर जमानत के दस्तावेजों का फर्जी तरीके से सत्यापन कर कोर्ट से जमानत ले ली। जब उसी आरोप में जमानत पर छूटे अपराधी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 02:34 PM (IST)
भगतपुर एसओ की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में दर्ज हुआ मुकदमा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। गैंगेस्टर के आरोपित को छुड़ाने के लिए उसके साथियों ने पैरोकार से मिलकर जमानत के दस्तावेजों का फर्जी तरीके से सत्यापन कर कोर्ट से जमानत ले ली। जब उसी आरोप में जमानत पर छूटे अपराधी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था तो तत्कालीन एसएसपी ने पूर्व में जमानत के लिए जमा कराए गए दस्तावेजों का सत्यापन कराने के आदेश दिए थे। इन दस्तावेजों की जांच के दौरान पता चला कि गोकुशी के आरोपित को जमानत दिलाने के लिए कोर्ट में जो दस्तावेज दाखिल किए गए थे, वह सभी फर्जी थे।

loksabha election banner

दस्तावेजों में भगतपुर थाना प्रभारी की मुहर और हस्ताक्षर करके जमानतियों को सत्यापन कर दिया गया था। इस मामले में भगतपुर थाना प्रभारी धर्मेद्र सिंह ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर तीन नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की है। भगतपुर थाना पुलिस ने 21 मई 2020 को गोकुशी के आरोप में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की थी। इस मुकदमे के लिखे जाने के कुछ माह बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। इसी दौरान पूर्व में तैनात रहे एसएसपी को यह सूचना मिली थी, कि अपराधियों को जमानत दिलाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग किया जा रहा है। इसके बाद उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए थे, जिन अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, उनके मुख्य मुकदमे में जिन लोगों ने जमानत के दस्तावेज पेश किए हैं, उनका दोबारा से सत्यापन किया जाए। इस आदेश के बाद भगतपुर थाना पुलिस ने गोकुशी के आरोपित सद्दामनिवासी चमरौहा खानपुर थाना मूंढापांडे, जफर निवासी बब्बनपुरी थाना टांडा जनपद रामपुर, गुड्डू निवासी ग्राम मातीपुर थाना मूंढापांडे व आरिफ निवासी सेडूवाड़ा थाना टांडा जनपद को जमानत देने वालों के दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी। इस जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिन दस्तावेजों को थाने में सत्यापन के लिए भेजा गया था। उन्हें थाने न भेजकर आरोपितों के पैरोकार ने स्वयं थाने की मुहर और इंस्पेक्टर के हस्ताक्षर करके सत्यापित करके कोर्ट में दाखिल कर दिया। वहीं इन दस्तावेजों को सही मानते हुए आरोपितों को जमानत भी प्रदान कर दी गई। मामले की जानकारी होने के बाद भगतपुर थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर गैंगेस्टर के आरोपित जफर के साथ ही सर्वेश निवासी पीतलबस्ती थाना कटघर और खिलेंद्र सिंह निवासी चक्कर की मिलक सिविल लाइंस के साथ ही दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई। सिविल लाइंस थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के साथ आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

CBI in Moradabad : शहर में सीबीआइ टीम के आने की रही चर्चा, गोपनीय जांच के बाद रवाना हो गए अधिकारी

Nawab family : अब नौ जुलाई को होगी रामपुर नवाब खानदान की संपत्ति बंटवारे मामले में सुनवाई

Block Pramukh Election : मुरादाबाद में एक सीट पर हैं कई दावेदार, ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव की तरह होगा घमासान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.