अमरोहा,जेएनएन। मुहल्ला फाजलपुर में घनी आबादी में शराब और बीयर की दुकान शिफ्ट करने का विरोध बढ़ता जा रहा है। शनिवार को ङ्क्षहदू और मुस्लिम संगठनों के लोगों ने कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान को ज्ञापन देकर शराब दुकानों का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की।

मुहल्ला फाजलपुर में चल रही शराब और बीयर की दुकान को दूसरी जगह आबादी के बीच में स्थानांतरित किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जिस जगह ये दुकानें शिफ्ट होनी हैं, वहां से कुछ दूरी पर ही धाॢमक स्थल, शिक्षण संस्थान और अस्पताल हैं। नियमानुसार इन संस्थानों के पास शराब की बिक्री पर पाबंदी है। शराब दुकान का स्थानांतरण निरस्त करने की मांग का विश्व ङ्क्षहदू परिषद और मदीना मस्जिद की कमेटी ने समर्थन करते हुए कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान को ज्ञापन सौंपा। वहीं निजी हॉस्पिटल स्टॉफ की तरफ से भी मंत्री को शिकायती पत्र देकर ठेके का स्थानांतरण रुकवाने की मांग की गई है। इससे पहले मुहल्ले के लोग शराब दुकानों के विरोध में वार्ड सभासद मनूरी देवी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज चुके हैं।

ज्ञापन सौंपने वालों में जिला उपाध्यक्ष वीर ङ्क्षसह भगत, जिला कोषाध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, विहिप नगराध्यक्ष विनोद गर्ग, नगर महामंत्री लोकेश शर्मा, संगठन प्रमुख काङ्क्षवद्र ङ्क्षसह, मस्जिद कमेटी की तरफ से पूर्व जिपं सदस्य फारुख सैफी, अनवार अली, नूर मोहम्मद आदि रहे।

15 लीटर शराब के साथ एक पकड़ा

 कोतवाली पुलिस ने गश्त के दौरान ग्राम दयावली खालसा निवासी मनीष कुमार को 15 लीटर कच्ची शराब के साथ बंदी बनाया है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक मुजम्मिल खां ने बताया कि आरोपित शराब बनाकर बेचने जा रहा था रिपोर्ट दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

शांतिभंग में तीन का चालान

 थाना पुलिस ने शनिवार को दो गांवों के तीन लोगों का शांतिभंग की धारा 151 में चालान किया है। प्रभारी निरीक्षक जयवीर ङ्क्षसह ने बताया कि इन आरोपितों में ग्राम नगलामाफी निवासी कावेंद्र व सोनू एवं ब्रजेश निवासीगण ग्राम अहरौला तेजवन शामिल हैं।  

Posted By: Ravi Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस