Move to Jagran APP

Rakshabandhan 2022 पर यूपी में बदलेगा मौसम, दिख रहे बारिश के आसार, मुरादाबाद में शाम तक होगी बूंदाबांदी

Rakshabandhan Weather News सावन माह में इस बार उत्तर प्रदेश में सामान्य से कम बारिश देखने को मिली है। बारिश के इंतजार में बैठे लोगों को कड़ी धूप के साथ उमस का सामना करना पड़ा रहा था।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 09:58 AM (IST)
Rakshabandhan 2022 पर यूपी में बदलेगा मौसम, दिख रहे बारिश के आसार, मुरादाबाद में शाम तक होगी बूंदाबांदी
Moradabad Weather News : मुरादाबाद में आज बारिश के आसार। फोटो जागरण आर्काइव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। UP Weather News : सावन माह में इस बार उत्तर प्रदेश में सामान्य से कम बारिश (Rain) देखने को मिली है। बारिश के इंतजार में बैठे लोगों को कड़ी धूप और उमस का सामना करना पड़ा रहा था। अब सावन माह खत्म होने को है और रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का त्योहार भी आ गया है। मौसम विभाग की मानें तो रक्षाबंधन के दिन मौसम बदलेगा।

loksabha election banner

Rakshabandhan के दिन बारिश के आसार

यूपी के कई क्षेत्रों समेत मुरादाबाद शहर में रक्षाबंधन के दिन से बारिश के आसार हैं। वैसे पिछले सप्ताह तीन दिन हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली। लेकिन, सोमवार से फिर तेज धूप ने उमस बढ़ा दी। तेज धूप होने से तापमान में भी काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, इस बीच बादलों की आवाजाही जारी है।

मुरादाबाद में धूप के साथ बूंदाबांदी

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। बादल छाए हुए हैं जिससे दिन में बूंदाबांदी की संभावना है। शुक्रवार को भी धूप निकलेगी। बीच-बीच में आंशिक बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी हो सकती है।

इन जिलों में तेज बारिश के आसार

मौसम विज्ञानियों की मानें तो 10 अगस्त तक यूपी में दिन का तापमान बढ़ा है। पश्चिम यूपी के जिलों में दो तीन दिन हल्की बारिश हुई है, लेकिन इससे तापमान में कोई खास अंतर देखने को नहीं मिला है। 11 अगस्त यानी गुरुवार से यूपी के मुरादाबाद जिले समेत चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशाम्बी, बांदा, मीरजापुर समेत हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, मऊ और आज़मगढ़ में मानसून फिर दस्तक दे सकता है। जोरदार बारिश की संभावना है।

हालांकि धूप भी खिली रहने का अनुमान है। यानी कुछ देर बारिश के बाद धूप लोगों को परेशान कर सकती है। इसके अलावा वाराणसी, मीरजापुर, चंदौली, सोनभद्र और भदोही में गरज चमक व आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.