Move to Jagran APP

UP Roadways गुरुग्राम और जयपुर के लिए जल्द शुरू करेगा बस सेवा, मुख्यालय भेजा गया प्रस्ताव

UP Roadways News मुरादाबाद महानगर के लोगों को गुरुग्राम और जयपुर जाने के लिए अब दूसरे राज्यों की बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यूपी रोडवेज ने आय बढ़ाने के लिए इन स्थानों के लिए बसों को चलाने की योजना बनायी है।

By Pradeep K ChaurasiaEdited By: Samanvay PandeyPublished: Tue, 29 Nov 2022 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 03:24 PM (IST)
UP Roadways गुरुग्राम और जयपुर के लिए जल्द शुरू करेगा बस सेवा, मुख्यालय भेजा गया प्रस्ताव
UP Roadways News : हरियाणा रोडवेज की बस के लिए यात्रियों को करना पड़ता है इंतजार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। UP Roadways News : मुरादाबाद महानगर के लोगों को गुरुग्राम और जयपुर जाने के लिए अब दूसरे राज्यों की बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यूपी रोडवेज ने आय बढ़ाने के लिए इन स्थानों के लिए बसों को चलाने की योजना बनायी है। मुख्यालय से स्वीकृति मिलते ही बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

इन शहरों के लिए यूपी रोडवेज नहीं चलाता बसें

मुरादाबाद से हरियाणा के गुरुग्राम, अंबाला, राजस्थान के अजमेर व जयपुर जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। जयपुर गुरुग्राम, अंबाला, अजमेर के लिए की ट्रेन उपलब्ध है, लेकिन जगह नहीं मिलने से यात्री परेशान हो जाते हैं। इन शहरों तक बस द्वारा भी पहुंचा जा सकता है। यूपी रोडवेज द्वारा मुरादाबाद से इन स्थानों के लिए बसें नहीं चलायी जाती हैं।

दूसरे राज्यों की बसों के सहारे यात्री

हरियाणा व राजस्थान रोडवेज की एक-एक बस दिन में आती है, जो गुरुग्राम व जयपुर जाती है। इन दोनों बसों के लिए यात्री प्रतिदिन बस अड्डे पर इंतजार करते हैं। बस के पहुंचते ही सीट भर जाती हैं। जिस दिन बस नहीं आतीं, उस दिन अधिकतर यात्री निराश होकर घर लौट जाते हैं। कुछ यात्री दिल्ली होकर जयपुर व गुरुग्राम या सहारनपुर होकर अंबाला जाते हैं।

रोडवेज मुख्यालय ने नए रूट की मांगी जानकारी

दूसरी ओर ठंड के कारण बसों में यात्रियों की संख्या कम होने से रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है। रोडवेज मुख्यालय से यात्री वाले नए मार्ग की तलाश करने और उस मार्ग पर बसों को चलाने का आदेश दिया गया है। स्थानीय रोडवेज प्रबंधन ने प्रस्ताव भेजा है और कहा है कि मुरादाबाद से गुरुग्राम व जयपुर के लिए बसों का संचालन किया जा सकता है।

इसमें यात्रियों की संख्या अधिक होगी। दूसरे राज्यों में बस चलाने के लिए दोनों राज्यों की अनुमति की आवश्यकता होती है।सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो) नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि रोडवेज मुख्यालय से अनुमति मिलते ही गुरुग्राम व जयपुर के लिए यूपी रोडवेज की बस मुरादाबाद से चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.