जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। UP Roadways News : मुरादाबाद महानगर के लोगों को गुरुग्राम और जयपुर जाने के लिए अब दूसरे राज्यों की बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यूपी रोडवेज ने आय बढ़ाने के लिए इन स्थानों के लिए बसों को चलाने की योजना बनायी है। मुख्यालय से स्वीकृति मिलते ही बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

इन शहरों के लिए यूपी रोडवेज नहीं चलाता बसें

मुरादाबाद से हरियाणा के गुरुग्राम, अंबाला, राजस्थान के अजमेर व जयपुर जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। जयपुर गुरुग्राम, अंबाला, अजमेर के लिए की ट्रेन उपलब्ध है, लेकिन जगह नहीं मिलने से यात्री परेशान हो जाते हैं। इन शहरों तक बस द्वारा भी पहुंचा जा सकता है। यूपी रोडवेज द्वारा मुरादाबाद से इन स्थानों के लिए बसें नहीं चलायी जाती हैं।

दूसरे राज्यों की बसों के सहारे यात्री

हरियाणा व राजस्थान रोडवेज की एक-एक बस दिन में आती है, जो गुरुग्राम व जयपुर जाती है। इन दोनों बसों के लिए यात्री प्रतिदिन बस अड्डे पर इंतजार करते हैं। बस के पहुंचते ही सीट भर जाती हैं। जिस दिन बस नहीं आतीं, उस दिन अधिकतर यात्री निराश होकर घर लौट जाते हैं। कुछ यात्री दिल्ली होकर जयपुर व गुरुग्राम या सहारनपुर होकर अंबाला जाते हैं।

रोडवेज मुख्यालय ने नए रूट की मांगी जानकारी

दूसरी ओर ठंड के कारण बसों में यात्रियों की संख्या कम होने से रोडवेज को आर्थिक नुकसान हो रहा है। रोडवेज मुख्यालय से यात्री वाले नए मार्ग की तलाश करने और उस मार्ग पर बसों को चलाने का आदेश दिया गया है। स्थानीय रोडवेज प्रबंधन ने प्रस्ताव भेजा है और कहा है कि मुरादाबाद से गुरुग्राम व जयपुर के लिए बसों का संचालन किया जा सकता है।

इसमें यात्रियों की संख्या अधिक होगी। दूसरे राज्यों में बस चलाने के लिए दोनों राज्यों की अनुमति की आवश्यकता होती है।सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो) नरेश कुमार गुप्ता ने बताया कि रोडवेज मुख्यालय से अनुमति मिलते ही गुरुग्राम व जयपुर के लिए यूपी रोडवेज की बस मुरादाबाद से चलाया जाएगा।

Edited By: Samanvay Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट