मुरादाबाद :सूबे व्यवसायिक सूक्ष्म एवं लघु उद्योग विभाग के सचिव व जनपद के नोडल अधिकारी भुवनेश कुमार ने देर शाम आने के बाद सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने शासन की मंशा के अनुसार कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने कहा कि सामान्य दिनों में भी अफसर रात्रि भ्रमण कर व्यवस्थाओं का आंकलन करें।

विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होंने ट्यूबवेल विभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार से विभागीय जानकारी मांगी। जिस पर वह कोई जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद नोडल अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्त करने के आदेश दिए। बेसिक शिक्षा विभाग, कृषि के साथ नगर निगम के अफसरों ने उन्होंने जानकारी मांगी। अफसरों की दी गई जानकारी पर नोडल अधिकारी संतुष्ट नजर नहीं आए। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार लाने के निर्देश दिए। इसके साथ अफसरों को अगली बैठक में पूरी तैयारी के साथ आने के निर्देश दिए। एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीती जायसवाल ने राजस्व वसूली प्रगति रिपोर्ट नोडल अधिकारी को दी, जिस पर उन्होंने असंतोष व्यक्त करते हुए कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए कहा। नोडल अधिकारी ने कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए कानून-व्यवस्था को लेकर अफसर सतर्क रहें। अराजक तत्वों और भू माफिया के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह,सीडीओ मृदुल चौधरी,अवनीश कुमार शर्मा के साथ सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आज करेंगे औचक निरीक्षण

जनपद के नोडल अधिकारी आज सांसद आदर्श गांव का दौरा करने के साथ ही शहर के दो कार्यालयों का औचक निरीक्षण करेंगे। उनके निरीक्षण को लेकर सभी विभागाध्यक्ष सतर्क हैं।

Posted By: Jagran