Move to Jagran APP

लूट में कहीं हाईवे के बदमाशों का हाथ तो नहीं

मुरादाबाद : अजीत सिंह बाबा के साथ हुई वारदात कोई नई बात नहीं है। पहले भी इस तरह की

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 02:10 AM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2018 02:10 AM (IST)
लूट में कहीं हाईवे के बदमाशों का हाथ तो नहीं
लूट में कहीं हाईवे के बदमाशों का हाथ तो नहीं

मुरादाबाद : अजीत सिंह बाबा के साथ हुई वारदात कोई नई बात नहीं है। पहले भी इस तरह की वारदातों को बदमाश अंजाम दे चुके हैं। दो साल पहले अमृतसर के मंजीत सिंह के साथ लाखों की लूट हुई थी। वह भी माल बेचने आए थे। पुलिस ने इस वारदात का पर्दाफाश कर रामपुर के दो लुटेरों समेत चार को जेल भेजा था। इसके अलावा मैनाठेर और पाकबड़ा थानाक्षेत्र में भी लूट की वारदातों को अंजाम दिया गया था। इन वारदातों का भी पर्दाफाश हो चुका है। आम तौर पर स्थानीय लुटेरे इनोवा गाड़ी का इस्तेमाल लूट में नहीं करते हैं। पहले वाली घटनाएं लग्जरी कारों से हुई थीं। चूंकि इनोवा से अधिक दूरी की यात्रा तय की जाती है, इस कारण अपराध विशेषज्ञों का मानना है कि अजीत सिंह बाबा के साथ हुई लूट में प्रदेश के बाहर के किसी बड़े गिरोह का हाथ है। आंख में मिर्च डालने के कारण बाबा बदमाशों का हुलिया भी नहीं देख सके, जिस स्थान पर घटना हुई वहां अधिक लोग भी न थे। इस कारण भी बदमाशों का हुलिया नहीं मिल सका है। इससे भी पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। काशीपुर सीमा करीब होने के कारण पुलिस का अनुमान है कि बदमाश उत्तराखंड की सीमा से भी फरार हो सकते हैं। इसी तरह की एक वारदात बरेली में भी हुई थी। इस कारण बरेली की क्राइम ब्रांच की टीम ने भी इस घटना की जानकारी बाबा से ली। कोठीवाल नगर और मंडी चौक के आसपास जहां भी बाबा सोमवार को गए थे, उन स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं। पुलिस का अनुमान है कि यह घटना पुरानी लूटों से कनेक्ट हो सकती है। इस कारण पुराने बदमाशों पर भी पुलिस की निगाह है।

loksabha election banner

----------------------

सफेद इनोवा की तलाश में छापेमारी

पुलिस ने सम्भागीय परिवहन विभाग से उन सभी की डिटेल खंगाली है। जो गाड़ियां टैक्सी में चलती हैं, उनके संबंध में भी जानकारी की गई है। जिले के सभी टोल प्लाजा से निकलने वाली सफेद इनोवा की डिटेल्स ली गई हैं। ठाकुरद्वारा में भी घटनास्थल के आसपास का बीडीएस उठाया गया है। पांचों टीमें अलग-अलग बिंदुओं पर काम कर रही हैं। चूंकि मामला सर्राफ से जुड़ा है, इस कारण काशीपुर और ठाकुरद्वारा का व्यापार मंडल भी सक्रिय हो गया है। लगातार लखनऊ और बरेली से संपर्क किया जा रहा है। अधिकारी भी हर दो घंटे में अधिकारियों से लूट के मामले में प्रगति की जानकारी ले रहे हैं।

------------------------

समय से सक्रिय होती पुलिस तो पकड़े जाते लुटेरे

अजीत सिंह बाबा के साथ हुई लूट की वारदात ने ठाकुरद्वारा थाने की पुलिस की टाइम मैनेजमेंट की पोल खोल दी। साढ़े पांच बजे घटना होने के बाद पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी। इसके बाद भी थाना पुलिस ने अजीत सिंह की शिकायत को हवा में उड़ा दिया। अगर समय से सूचना फ्लैश होती और पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो लुटेरों की घेराबंदी की जा सकती थी। इस घटना से थाना पुलिस की सक्रियता पर भी प्रश्न चिन्ह लगा है।

------------------------

तीन बदमाशों के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट

नगर के तिकोनिया बस स्टैंड स्थित नूरी मार्केट के पास अजीत ंिसह उर्फ बाबा और चरनजीत सिंह से बदमाशों ने मिर्च पाउडर झोंक कर जेवरात और नगदी भरा बैग और अटैची लूट ली थी। इस वारदात की देर रात पुलिस ने अजीत सिंह की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कारोबारी ने स्थानीय पता जोगिंदर सिंह काठ वाले निकट गुरुकृपा हैंडलूम कोठीवाल नगर स्टेशन रोड मुरादाबाद दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.