Move to Jagran APP

सिक्के नहीं लेने से लोगों को बढ़ रही परेशानी, बैंक भी कर रहे इन्कार

मुरादाबाद अमूमन रेजगारी चिल्लर (सिक्के) की किल्लत सुनी जाती थी लेकिन अब इसका उल्टा है। रेजगारी लेने से हर कोई आनाकानी करता नजर आता है। वहीं चिल्लर लेने में बैंक तो साफ इन्कार कर रहे हैं। इससे लोग परेशान हैं। लोग सिक्कों के रूप में कई-कई हजार रुपये इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 03:45 PM (IST)
सिक्के नहीं लेने से लोगों को बढ़ रही परेशानी, बैंक भी कर रहे इन्कार
सिक्के नहीं लेने से लोगों को बढ़ रही परेशानी, बैंक भी कर रहे इन्कार

मुरादाबाद : अमूमन रेजगारी, चिल्लर (सिक्के) की किल्लत सुनी जाती थी लेकिन अब इसका उल्टा है। रेजगारी लेने से हर कोई आनाकानी करता नजर आता है। वहीं चिल्लर लेने में बैंक तो साफ इन्कार कर रहे हैं। इससे लोग परेशान हैं। लोग सिक्कों के रूप में कई-कई हजार रुपये इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं।

loksabha election banner

बैंकों में सिक्के जमा नहीं होने से गंभीर होती जा रही है समस्या

बैंकों में सिक्के जमा नहीं होने से समस्या गंभीर होती जा रही है। चिल्लर वाले ग्राहकों को बैंक काउंटर से लौटाया जा रहा है। चिल्लर जमा नहीं होने का कारण जानने पर बैंक कर्मी पहले से ही बैंक में ज्यादा सिक्के होने और ग्राहक के नहीं लेने का बहाना बनाकर ग्राहकों को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं। वहीं ग्राहकों के ज्यादा जोर देने पर बैंक शाखाओं के काउंटर पर बैठा स्टाफ अभद्रता करने व पुलिस को फोन करने की धमकी देने लगता है। इससे आमजन काफी परेशान है।

बाजार में दुकानदार भी करते हैं चिल्लर लेने से आनाकानी

इसकी वजह यह भी है कि बाजार में दुकानदार भी आनाकानी करते हैं। दुकानों पर भी ग्राहकों को दो रुपये, पांच रुपये व दस रुपये के अधिक सिक्के देने पर अभद्रता का सामना करना पड़ता है। कृष्णा पब्लिक स्कूल के प्रबंधक भाजपा नेता रामकृष्ण चौहान को इससे दो चार होना पड़ा।

प्रथमा बैंक की शाखा में भाजपा नेता से भी नहीं लिए सिक्के

बताया वह खादगूर्जर चौराहा स्थित प्रथमा बैंक की शाखा रकम जमा करने गए थे, जो सिक्के के रुप में थी। आरोप है कि बैंक कर्मियों ने दस-दस रुपये के सिक्कों की चिल्लर लेने से साफ मना कर दिया। इसका कारण भी नहीं बताया। उनका कहना है कि वह इसकी शिकायत प्रथमा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक से करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.