Move to Jagran APP

Rampur UP Election 2022 : रामपुर में फर्जी वोटिंग का प्रयास, हिजाब पहने दो महिला समेत आठ लोगों को पकड़ा

UP Election 2022 Phase 2 Voting विधानसभा चुनाव में फर्जी वोट डालने का भी प्रयास किया गया लेकिन मतदान कर्मियों और पुलिस की सतर्कता के चलते कोई भी फर्जी वोट नहीं डाल सका। पुलिस ने दाे महिलाओं समेत आठ लोगाें को पकड़ा है। बाद में छोड़ दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 15 Feb 2022 12:28 PM (IST)Updated: Tue, 15 Feb 2022 12:28 PM (IST)
UP Election 2022 : महिला युवती को अपनी बेटी बताकर फर्जी वोट डलवा रही थी।

रामपुर, जेएनएन। Rampur UP Election 2022 : विधानसभा चुनाव में फर्जी वोट डालने का भी प्रयास किया गया, लेकिन मतदान कर्मियों और पुलिस की सतर्कता के चलते कोई भी फर्जी वोट नहीं डाल सका। पुलिस ने दाे महिलाओं समेत आठ लोगाें को पकड़ा है। हालांकि सभी को बाद में छोड़ दिया। इनमें चार लोगों को राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बने मतदान केंद्र पर पकड़ा, जिसमें बुर्कानशीन एक महिला और दूसरी युवती थी।

महिला युवती को अपनी बेटी बताकर फर्जी वोट डलवा रही थी। ड्यूटी पर तैनात बीएलओ को शक होने पर उन्होंने अधिकारियों को जानकारी दी। इस पर अधिकारियों ने दोनों को महिला पुलिस के जरिए पकड़वा दिया। जानकारी पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ भी वहां पहुंच गए। जिलाधिकारी ने बताया कि दोनों के पास से मुस्कान और रानी के नाम के आधार कार्ड मिले हैं। दोनों बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने का प्रयास कर रही थीं, जिन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

यहीं से पुलिस ने दो युवकों काे भी फर्जी वोट डालने के प्रयास में पकड़ा। इसके अलावा शहर कोतवाली पुलिस ने रजा इंटर कालेज और फिजिकल कालेज से एक-एक युवक को फर्जी वोट डालने के प्रयास में पकड़ा है। क्षेत्राधिकारी नगर अनुज कुमार चौधरी ने बताया कि गंज और कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़े सभी छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छोड़ दिया है।

बिलासपुर क्षेत्र की खजुरिया थाना पुलिस ने सोमवार की दोपहर गोधी गांव के चौराहे से दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।खजुरिया थाने के प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार का कहना है कि यह दोनों युवक एक बाइक पर तेजी से गांव के मतदान के ओर जा रहे थे। रोककर तलाशी लेने पर इनके पास से कुछ आधार कार्ड बरामद हुए। इन युवकों ने पुलिस को बताया कि वह फर्जी मतदान करने जा रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों युवक नाजिम व इरशाद ग्राम गोधी के रहने वाले हैं। कहा कि आईपीसी की धारा-420 व 171डी में इनका चालान किया गया है और इनकी बाइक एमवी एक्ट में सीज कर दी गई है।

मतदान केंद्र का मोबाइल से वीडियो बनाने पर मुकदमा : शहर कोतवाली पुलिस ने मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाकर वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के आरोप में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा उपनिरीक्षक आंनदवीर की ओर से किया है, जिसमें लिखा है कि वह टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उनके मोबाइल पर एक वीडियो आया, जिसमें आरोपित युवक मतदान केंद्र में मोबाइल फोन ले जाता है और मतदान के दौरान उसका वीडियो बना लेता है। बाद में वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर देता है। कोतवाली प्रभारी किशन अवतार ने बताया कि आरोपित युवक रिषभ रस्तोगी है, जिसके खिलाफ चुनाव की गोपनीयता भंग करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.