रामपुर, जेएनएन। BJP Candidate list : भाजपा ने रामपुर जिले की चार विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, जबकि स्वार-टांडा सीट पर अभी घोषणा नहीं हुई है। घोषणा में खास बात यह रही कि रामपुर शहर से भाजपा ने ऐसे शख्स को चुनाव मैदान में उतारा है, जिन्होंने सांसद आजम खां की नाक में दम कर रखा है। उन पर मुकदमों की झड़ी लगा रखी है। ये शख्स हैं आकाश सक्सेना जो वकील हैं। इनके पिता शिव बहादुर सक्सेना हैं जो पहले मंत्री रह चुके हैं। भाजपा ने शिव बहादुर के बजाय उनके बेटे आकाश को प्रत्याशी बनाया है।जबकि बिलासपुर, मिलक और चमरौआ में पिछले प्रत्याशियों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। बिलासपुर से जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव औलख, मिलक से विधायक राजबाला और चमरौआ से मोहन कुमार लोधी फिर प्रत्याशी बने हैं।

सपा के कद्दावर नेता सांसद एवं पूर्व मंत्री आजम खा के कब्जे वाली शहर विधान सभा से भाजपा ने आकाश सक्सेना को प्रत्याशी घोषित किया है। अभी इस सीट पर आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा विधायक हैं। इस बार आजम खां के मैदान में आने की तैयारी है। आकाश सक्सेना पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं। आकाश सक्सेना पहली बार विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा बनेंगे। पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे। आकाश सक्सेना ने आजम खां के खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज कराए हैं।

मिलक सुरक्षित सीट से पार्टी ने इस बार भी राजबाला को प्रत्याशी बनाया है। राजबाला वर्ष 2017 में पहली बार चुनाव लड़ी थीं और विधायक बन गई थीं। इसी तरह औलख पिछली बार भी भाजपा के टिकट पर बिलासपुर से प्रत्याशी थे। वह प्रदेश भर में भाजपा के अकेले सिख विधायक चुने गए, इसलिए योगी सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। चमरौवा सीट पर मोहन कुमार लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है। वह पिछली बार भी इसी सीट से प्रत्याशी थे, लेकिन जीत नहीं सके थे।

स्वार से गठनबंधन दल को मिलेगा टिकटः स्वार सीट पर भाजपा ने इस बार किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि पिछले दो चुनाव में लक्ष्मी सैनी प्रत्याशी रही हैं। इस बार यह सीट भाजपा से गठबंधन करने वाले अपना दल या निषाद पार्टी को जा सकती है। ऐसी चर्चाएं चल रही हैं। एक कद्दावर नेता टिकट पाने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि अभी तक वह दूसरी पार्टी में हैं।

टिकट मिलने की खुशी में पिता संग मंदिर में किया जलाभिषेक : शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित होने पर पिता पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के साथ आकाश सक्सेना ने सर्वप्रथम भमरौवा मंदिर में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया और भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया।

Edited By: Samanvay Pandey