Move to Jagran APP

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, कहा-लफ्फाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लदे

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि लफ्फाजी के सहारे सियासत करने वालों के दिन लद गए हैं। श्री नकवी ने डालमिया हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई। उन्होंने कहा कि मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन्स बिल्कुल सुरक्षित है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 02:02 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 05:17 PM (IST)
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, कहा-लफ्फाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लदे
हर जरूरतमंद तक विकास की रोशनी पहुंचाने का प्रयास किया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि लफ्फाजी और बयानबाजी के सहारे सियासत की सीढ़ियां चढ़ने के दिन लद गए हैं। कुछ राजनीतिक दल विरासत पर सियासत को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। अब ऐसे लोग कर्म की कसौटी पर फेल हो रहे हैं।

loksabha election banner

श्री नकवी ने मंगलवार को रामपुर के शंकरपुर स्थित अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश का राजनीतिक मिजाज बदल चुका है। पश्चिम बंगाल सहित चार राज्यों एवं पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव पर श्री नकवी ने कहा कि इन चुनावों में विकास पर विश्वास एक बड़ी और कड़ी कसौटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास और सुशासन का प्रामाणिक ब्रांड बन गए हैं। मोदी ने बिना किसी भेदभाव के समावेशी विकास और सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण के संकल्प के जरिये हर जरूरतमंद तक विकास की रोशनी पहुंचाने का प्रयास किया है।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वीआइपी कल्चर की धमक को ध्वस्त कर राजनेताओं को अपने काम करने के तरीकों से सशक्त संदेश दिया है। यह सबक हमारी सियासी व्यवस्था और लोकतांत्र‍िक मूल्यों के लिए बड़े बदलाव का अहसास है।

नकवी ने कोरोना से बचाव को वैक्सीन लगवाई

श्री नकवी ने डालमिया हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई। उन्होंने कहा कि मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन्स बिल्कुल सुरक्षित है। जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, कोरोना की वैक्सीन लगवाएं और भारत को कोरोना मुक्त बनाएंं। श्री नकवी ने कहा कि कोरोना की चुनौती के एक वर्ष से भी कम समय में भारत में दो मेड इन इंडिया वैक्सीन का आना देश के वैज्ञानिकों के प्रयासों का परिणाम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशवासियों की सलामती के संकल्प का पुख्ता प्रमाण हैं।

यह भी पढ़ें 

Panchayat Election 2021 : इंतजार खत्म, मुरादाबाद में चस्‍पा की गईं आरक्षण की सूचियां, नौ तक दाख‍िल करें आपत्तियां

मुरादाबाद में बढ़ीं लूट की घटनाएं, बदमाशों को पकड़ने के ल‍िए एक्शन प्लान तैयार करेगी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.