जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Udaipur Incident : उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थन में बयान देने वाले टेलर मास्टर की हत्या के मामले में उलमा और सज्जादानशीन ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस्लाम ऐसी कोई तालीम नहीं देता है। हजरत मुहम्मद साहब ने इंसानियत की तालीम दी है। उन्होंने तो उन पर कूड़ा फेंकने वाली महिला को भी कभी जवाब नहीं दिया।

शहर इमाम सैयद मासूम अली ने बताया कि उदयपुर की घटना से हम लोग भी बहुत आहत हैं। इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस्लाम अमन का पैगाम देता है। सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ रहें। नायब शहर इमाम मुफ्ती फहद अली का कहना है कि हजरत मुहम्मद साहब पूरी दुनिया के लिए मोहसिने इंसानियत बनकर आए। आपने नेकी की हिदायतें दी हैं। बुरे कामों से रोका है। अच्छे काम की नसीहतें दी हैं। इसलिए एक दूसरे के साथ अच्छे अखलाक से पेश आएं।

सज्जादानशीन सैयद शिबली मियां का कहना है कि उदयपुर की घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस्लाम नेकी का पैगाम देता है। किसी कि हत्या का नहीं। हयातुन्नबी खां का कहना है कि उदयपुर की घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। हम लोगों को भी बहुत अफसोस है। अल्लाह उनके परिवार को सब्र अता फरमाए। घटना को अंजाम देने वाले पर सख्त कार्रवाई हो।

कुरआन में इंसानियत का सबकः सूफी इस्लामिक बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने बताया कि क़ुरआन में सूरह अल-माइदा 32 का तर्जुमा है कि जिसने भी किसी प्राणी की हत्या की तो समझो उसने पूरी इंसानियत की हत्या की। जिसने एक प्राणी को भी जीवित रखा उसने पूरी मानवता को जिंदा रखा। उदयपुर की घटना दिल दहलाने वाली और इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। हम इसकी निंदा करते हैं।

उदयपुर में घटना के विरोध में पुतला दहन करेगा विहिप : विश्व हिंदू परिषद ने राजस्थान के उदयपुर में हुई दिनदहाड़े युवक की हत्या पर आक्रोश जताया है। युवक को नूपुर शर्मा के समर्थन में बोलने पर युवक के हत्यारों को कड़ी सजा की मांग की है। विहिप ने हत्या के विरोध में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। प्रांत मंत्री डा. राजकमल गुप्ता ने कहा कि नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक की हत्या करने की घटना को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इसके लिए शहरों में विहिप कार्यकर्ता आंदोलन चलाएंगे। केंद्र सरकार को संज्ञान लेकर इस घटना को अंजाम दिए जाने वालों पर कार्रवाई करने और मृतक के परिजनों व नूपुर के परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में हत्या के बाद हत्यारों ने धमकी भरा वीडियो जारी किया है। डा. राजकमल गुप्ता ने कहा कि बजरंग दल इस घटना के विरोध में जिहादियों व आतंकवाद के खिलाफ पुतला दहन करेगा।

Edited By: Samanvay Pandey