Move to Jagran APP

अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों दो तो संवेदनशील पर नजर आएगा एक जवान Sambhal news

इस बार परीक्षा के दौरान नकल न होने पाए इसके ल‍िए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई। इसी के तहत इस बार परीक्षा केंद्रों पर पुल‍ि‍स कर्म‍ियों की तैयाती भी की जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 02:05 PM (IST)
अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों दो तो संवेदनशील पर नजर आएगा एक जवान Sambhal news
अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों दो तो संवेदनशील पर नजर आएगा एक जवान Sambhal news

सम्भल । यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले के 65 केंद्रों को चार जोन व 11 सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी संबंधित उप जिलाधिकारी को दी गई है। उन्हें जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसके अलावा डीआईओएस के अलावा कई अधिकारी परीक्षा केंद्रों पर निगाहें रखनें के साथ चेङ्क्षकग करेंगे। एसपी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले को चार जोन और 11 सेक्टरों में बांटा गया है। अतिसंवेदन शील परीक्षा केंद्र पर दो पुलिसकर्मी तो संवेदनशील केंद्र पर एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा।

loksabha election banner

जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर 65 परीक्षा केंद्र बनाए गए

परीक्षा को नकलविहीन सम्पन्न कराया जाएगा। सम्भल जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर 65 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन केंद्रों पर इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के 46028 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग के साथ ही पुलिस प्रशासन अधिकारियों ने पूर्ण तैयारियां कर ली है। प्रश्न व उत्तर पुस्तिकाएं केंद्रों पर पहुंच गई है। सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। अब बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए जिले को तीन जोन व 11 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। इसके अलावा भी कई अन्य अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि परीक्षा को नकल विहीन सम्पन्न कराया जाएगा। बोर्ड परीक्षा को लेकर जिले को तीन जोन व 11 सेक्टरों में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि अतिसंवेदन शीन परीक्षा केंद्रों पर दो पुलिस कर्मी व संवेदनशील केंद्र पर एक पुलिसकर्मी की डयूटी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.