Move to Jagran APP

बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू, करोड़ों का कारोबार प्रभावित Moradabad News

मुरादाबाद में प्रतिदिन करीब 700 करोड़ का बैंकिंग कारोबार होता है। हड़ताल से चेक क्लीयरेंस जैसे काम पूरी तरह ठप हो जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 01:46 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 01:46 PM (IST)
बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू, करोड़ों का कारोबार प्रभावित   Moradabad News
बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू, करोड़ों का कारोबार प्रभावित Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। आल इंडिया बैंकिंग यूनियन फोरम के आह्वान पर बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुक्रवार से शुरू हो गई। हड़ताल के चलते बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे, जिससे एक हजार करोड़ के कारोबार पर असर पडऩे की संभावना है। 31 जनवरी और एक फरवरी को हड़ताल प्रस्तावित है, वहीं 2 फरवरी को रविवार के कारण तीन दिन की बंदी हो जाएगी।  

loksabha election banner

बैंकों में लटके ताले 

रामपुर। वेतन वृद्धि आदि 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी शुक्रवार से दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। इसके चलते बैंकों में ताले लटके रहे। हड़ताली कर्मचारियों ने मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार और इंडियन बैंक एसोसिएशन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। एक दिन की हड़ताल से 50 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ। हड़ताल के कारण स्टेट बैंक मुख्य शाखा में क्लीयरिंग हाउस भी ठप रहा। इससे चेकों का लेनदेन नहीं हो सका। हड़ताल में एसबीआइ, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स आदि सभी राष्ट्रीयकृत बैंक शामिल रहे। हालांकि आइसीआइसीआइ, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक आदि निजी बैंक खुले रहे। इसके अलावा कोआपरेटिव बैंक और प्रथमा बैंक भी हड़ताल में शामिल नहीं रहे।

 अमरोहा में परेशान रहे ग्राहक 

अमरोहा। अमरोहा में भी हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहे। इसकी वजह से ग्राहक परेशान रहे। कई लोग सुबह चेक आदि के कार्य के सुबह ही बैंक में पहुंच गए थे। वहां पता चला कि बैंकों की हड़ताल है। इसके बाद वे निराश होकर लौट आए। 

 तीन दिन तक झेलनी होगी परेशानी 

बिलारी। सरकारी बैंकों की हड़ताल के कारण आम जनता को काफी परेशानी होगी एसबीआइ, सिंडीकेट, पीएनबी, ओबीसी, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि शाखाओं में ताले लटके रहे, बताया कि शनिवार को भी हड़ताल रहेगी। रविवार को अवकाश है अब सोमवार को बैंक खुलेंगे। इसको लेकर जनता की परेशानी और बढ़ गई है। बिलारी में स्टेट बैंक शाखा के बाहर मायूस खड़े रहे ग्राहक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.