भारत मां की गोद में उतरे आसमान के तारे

देश के अमर शहीदों की याद में मंगलवार को नेताजी सुभाषचंद्र बोस सोनकपुर स्टेडियम में अविस्मरणीय आयोजन हुआ। इस मौके पर शहीदों की याद में जलाए गए दो लाख एक हजार एक दीयों से पूरा स्टेडियम जगमग हो उठा। मैदान में दीयों के रूप में जमगमगाता देश का मानचित्र लोगों में देशभक्ति का अनूठा रंग घोलता नजर आया। यह मौका था दैनिक जागरण की ओर से दीपावली पर शहीदों को याद करने के लिए आयोजित दीपदान का। यह तीसरा बड़ा आयोजन था, जिसको देखने के लिए हजारों की संख्या में गणमान्य और आमजन पहुंचे। जनप्रतिनिधियों से लेकर आमजन ने दीप से दीप जलाए। वर्ष 2018 में 1. 51 लाख दीये जलाए गए थे। उससे पहले 2017 में 1.21 लाख दीये जलाकर शहीदों के नाम एक अध्याय जोड़ा गया था।

हरिद्वार कुंभ में चार स्टेशनों पर यात्रियों के विश्राम की होगी व्यवस्था

 हरिद्वार में कुंभ मेला 2021 में लगेगा लेकिन, रेल प्रशासन ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। हरिद्वार, मोतीचुर, ज्वालापुर और ऋषिकेश स्टेशन पर एक लाख यात्रियों के विश्राम करने की व्यवस्था होगी। हरिद्वार में कुंभ मेला जनवरी 2021 में शुरू होगा। इसमें दस करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। अनुमान है इनमें एक करोड़ ट्रेन द्वारा पहुंचेंगे। रेल प्रशासन ने इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। कुंभ स्नान के बाद श्रद्धालु रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इसके लिए सरकुलेटिंग एरिया में उनके विश्राम करने की व्यवस्था की जाएगी।

आजम खां की अग्रिम जमानत पर आज फिर होगी सुनवाई 

 जिला सहकारी विकास संघ (डीसीडीएफ) की दुकानों के मामले में सांसद आजम खां की अग्रिम जमानत पर कोई फैसला नहीं हो सका। इस मामले में गिरफ्तारी से बचने को सांसद ने सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। बुधवार को याचिका पर सुनवाई हुई। बचाव पक्ष और अभियोजन के अधिवक्ताओं ने बहस भी की। जिला शासकीय अधिवक्ता दलङ्क्षवदर ङ्क्षसह डंपी ने बताया कि कोर्ट 23 अक्टूबर को फिर सुनवाई करेगी।

मुरादाबाद के पूर्व सांसद का बेटा कर रहा था धोखाखड़ी, नौ पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तीन दबोचे

 जमीन की खरीद-फरोख्त कराने का झांसा देकर ठगी करने में पुलिस ने नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों में मुरादाबाद के पूर्व सांसद स्व. हरगोविंद सिंह का बेटा भी शामिल है। पुलिस ने इस संबंध में तीन को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चार लाख रुपये के नकली नोट भी मिले हैं। इससे पहले नौगावां सादात निवासी किसान भी पूर्व सांसद के बेटे समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा चुका है।

देखिए रेलवे की लापरवाही, दो घंटे परेशान रहे हजारों यात्री

रेलवे की लापरवाही देखिए कि नया उपकरण तो लगा दिया लेकिन निरंतर निगरानी नहीं की। यही वजह रही कि दुगनपुर स्टेशन पर लगे नए ट्रेन संचालन सिस्टम ने आठ घंटे बाद काम करना बंद कर दिया। इससे रामपुर- बरेली के बीच दो घंटे ट्रेन संचालन बंद रही। 12 ट्रेनें और मालगाड़ी बीच रास्ते में खड़ी रहीं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस