Move to Jagran APP

Top Moradabad News of the day 18 december 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्य खबरें एक नजर में

शाम पांच बजे तक की मुख्य खबरें एक नजर में

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 04:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 04:55 PM (IST)
Top Moradabad News of the day 18 december 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्य खबरें एक नजर में
Top Moradabad News of the day 18 december 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्य खबरें एक नजर में

 अब आजम खां की संपत्ति की हो सकती है कुर्की, हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने जारी किए कुर्की नोटिस

loksabha election banner

गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर न होने पर कोर्ट ने सपा नेता सांसद आजम खां, उनकी पत्नी विधायक डॉक्टर तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी कर दिए हैं।अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में इन तीनों के खिलाफ अपर जिला जज छह की अदालत में मुकदमा विचाराधीन है। इस मामले में अदालत ने पहले दो बार गैर जमानती वारंट भी जारी किए। इसके बाद भी ये लोग अदालत में हाजिर नहीं हुए। बुधवार को अदालत ने मामले की सुनवाई की।

दिल्ली-मुरादाबाद के बीच निकलें संभल कर, नेशनल हाईवे पर बना ब्रजघाट गंगा का पुल धंसा, यातायात बंद 

अमरोहा के गजरौला में ब्रजघाट गंगा के पुराने पुल का एक पिलर धंस गया है। इस कारण खतरे की आशंका को देखते हुए इस पुराने पुल पर यातायात बंद कर दिया गया है। फोरलेन हाईवे का यातायात नए पुल से वनवे कर पास किया जा रहा है। इस कारण वहां जाम के से हालात बन रहे हैं। बृजघाट हाईवे का यह पुल यूं तो कुछ समय पहले से ही गड्ढों में तब्दील हो गया था लेकिन नेशनल हाईवे प्राधिकरण की ओर से इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। इस कारण इस पुल का पिलर संख्या 6 मंगलवार की रात अचानक धंस गया। इससे पुल की सड़क में गेप आ गया।

मुरादाबाद के एसी गोदाम में लगी आग, कम्प्रेशर फटने से हुए धमाके

महानगर के कंजरी सराय क्षेत्र में स्थित एसी के गोदाम में बुधवार सुबह आग लग गई। आग की लपटों के बीच एसी के कम्प्रेशर भी फटे, जिससे तेज धमाके हुए और स्थिति भयावह हो गई। आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आसपास के अन्य गोदामों को भी चपेट में ले लिया। इससे क्षेत्र में चीख-पुकार मच गई।कंजरी सराय क्षेत्र में एक कारोबारी का गोदाम है। इसमें बड़ी तादाद में एसी रखे हुए थे। बुधवार की सुबह अचानक इस गोदाम में आग लग गई। लोगों ने धुआं निकलता देखा तो गोदाम स्वामी को सूचना दी। 

अब्दुल्ला ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की अपील

हाईकोर्ट से विधायकी रद होने के बाद अब्दुल्ला आजम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर दी है। उनका कहना है कि उन्हें न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है। हाईकोर्ट ने सोमवार को अब्दुल्ला की कम उम्र को लेकर चल रहे मुकदमे में फैसला सुनाया था। हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि अब्दुल्ला ने जब विधायक के चुनाव के लिए नामांकन कराया था, तब उनकी उम्र 25 साल से कम थी। इस पर कोर्ट ने उनका चुनाव रद करने के आदेश दिए। इस फैसले के खिलाफ अब्दुल्ला मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट चले गए। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर कर दी गई है। 

नही रहे पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रपाल सिंह

 प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रपाल सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनका उपचार नोएडा के अस्पताल में चल रहा था। चौधरी चंद्रपाल सिंह का जन्म 14 जुलाई 1929 को गांव पपसरा मे चौधरी दुली सिंह के घर हुआ था। पिता दुली सिंह खेतीबाड़ी करते थे। चौधरी चंद्रपाल सिंह अच्छे बॉलीवाल खिलाड़ी थे तथा छात्र राजनीति से सक्रिय राजनीति में आ गए थे। 1977 और 80 में जनता पार्टी और लोकदल से दो बार सांसद रहे। आप पूर्व प्रधान मंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह के बेहद करीबी थे। बाद में अजित सिंह से रिश्तों में आयी खटास के चलते वह लोकदल से अलग हो गये। अपने से राजनीति में जूनियर मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी से जुड़ गए ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.