रोजा में मालगाड़ी पटरी से उतरी, लखनऊ रेल मार्ग बंद

 रोजा स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ी की तीन बोगी पटरी से उतर गईं, जिससे मुरादाबाद-लखनऊ मार्ग बंद हो गया। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। मंगलवार सुबह 11 बजे ऋषिकेश से लखनऊ की ओर मालगाड़ी जा रही थी, जिसमें मारुति कार लदी हुई थी। रोजा यार्ड से मालगाड़ी गुजर रही थी, उसी समय तीन बोगी पटरी से उतर गईं। 

कोतवाली पहुंचकर बोली युवती, प्रेमी से करा दो मेरी शादी 

रामपुर जिले के मिलक में रविवार को युवती कोतवाली पहुंची और प्रेमी से विवाह कराने के लिए कहने लगी। पुलिस ने युवती के परिजनों को सूचना देकर कोतवाली बुलवाया। परिजनों ने युवती को घर वापस लौटने और शादी की जिद छोडऩे के लिए मनाने का प्रयास किया। वह अपनी जिद पर अड़ी रही। उसकी जिद के आगे किसी की नहीं चली। पुलिस ने उसे बयान कराने के लिए कोर्ट भेज दिया। 

संवाद, समन्वय और सहयोग से खत्म होगा टकराव

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस व अधिवक्ताओं के बीच टकराव ने आमजन को सोचने पर मजबूर कर दिया है। सोमवार को दैनिक जागरण की अकादमिक बैठक में आइपीएस, बार सचिव और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी ने माना कि संवादहीनता, समन्वय व सहयोग का अभाव ही टकराव का कारण बना। इस स्थिति से पार पाने पर सभी ने एक-दूसरे से सुझाव भी साझा किए। 

एसआइटी ने स्कूल प्रबंधकों से की पूछताछ, रिकार्ड जमा कराए 

 छात्रवृत्ति घोटाले में एसआइटी ने जांच शुरू कर दी है। सोमवार को टीम ने सर्किट हाउस में रामपुर और मुरादाबाद के 25 स्कूल प्रबंधकों को बुलाकर पूछताछ की। उनसे छात्र-छात्राओं के खाते नंबर एवं छात्रवृत्ति से जुड़े अभिलेख भी जमा कराए गए। वहीं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से भी छात्रवृत्ति के अभिलेख तलब किए हैं। अल्पसंख्यक विभाग ने अलग-अलग शिक्षक संस्थानों के 2500 छात्रों के खातों में छात्रवृत्ति भेजी। लोकसभा चुनाव के दौरान छात्रवृत्ति के 10700 रुपये के गोलमाल की शिकायत हुई।

डेंगू की गिरफ्त में जिला, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में सभी स्वस्थ

 स्वास्थ्य सेवाओं के हालात बद से बदतर हैं। सेहत महकमा डेंगू के डंक को रोक नहीं पा रहा है। हालात इतने खराब हैं कि हर दिन दर्जनों लोगों में डेंगू की पुष्टि हो रही है और अधिकारी उन आंकड़ों को झुठलाने में लगे हुए हैं। मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण विभाग मंत्री जय प्रताप सिंह स्वास्थ्य सेवाओं को देखेंगे, इसके लिए आंकड़े तैयार कर लिए गए है।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस