सम्भल के हैबतपुर गांव में बिजली के तारों से टकराया ताजिया, करंट की चपेट में आकर 11 लोग झुलसे

सम्भल के हयातनगर थाना क्षेत्र के हैवतपुर गांव में मंगलवार की सुबह मुहर्रम जुलूस के दौरान ताजिया बिजली के तारों से टकरा गया। इसमें उतरे करंट की चपेट में आकर 11 लोग झुलस गए। इनमें से पांच की हालत गंभीर है। आननफानन में झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। एक ताजियेदार को दिल्ली तो दूसरे को चिंताजनक हालत होने पर मुरादाबाद रेफर किया गया है।  

तीन शवों को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाकर लौट रही एंबुलेंस पेड़ से टकराई, होमगार्ड की मौत

सम्भल के बनियाठेर थाना क्षेत्र में बाइक ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद हुई तीनों लोगों की मौत के बाद शवों को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाकर वापस लौट रही एबुलेंस पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। इसमें सवार होमगार्ड की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। 

 आजम खां की पत्नी और दोनों बेटों को दिया नोटिस 

 मुरादाबाद। मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों के संबंध में पूछताछ के लिए सांसद आजम खां की पत्नी और दोनों बेटों को नोटिस जारी किया गया है। पुलिस की स्पेशल टीम की ओर से दिए गए नोटिस में तीन दिन के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा है।सांसद आजम खां के खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों को लेकर अजीमनगर थाने में ३० मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इन सभी मुकदमों की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ.अजय पाल शर्मा ने स्पेशल टीम बनाई है, जो अभी तक जांच पूरी नहीं कर सकी है।

 अखिलेश का विरोध करना पड़ा महंगा, कांग्रेस नेताओं पर लटकी कार्रवाई की तलवार 

मुरादाबाद। सपा मुखिया अखिलेश यादव के कार्यक्रम का विरोध करना कांग्रेस नेताओंं को भारी पड़ रहा है। पार्टी हाईकमान ने इन पर कार्रवाई की तलवार लटका दी है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मुतीउर्रहमान खां बबलू और अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब तलब किया है। साथ ही कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव का सोमवार को रामपुर आने का कार्यक्रम था। इन दोनों कांग्रेस नेताओं ने उनके कार्यक्रम के विरोध में बयानबाजी की थी। 

टोल प्लाजा पर पहुंचते ही हो जाएगा वाहन का चालान, जानिए क्या है नया नियम

वाहन ओवर लोड हो, टैक्स जमा न हो या फिटनेस प्रमाणपत्र नहीं हो तो टोल प्लाजा पर पहुंचते ही वाहन का चालान होगा। जुर्माना टोल प्लाजा पर या बैंकों में जमा किया जा सकता है। पहली दिसंबर से नई व्यवस्था लागू किया जाना प्रस्तावित है। परिवहन मंत्रालय ने एक सितंबर से नया अधिनियम लागू किया है। इसका मकसद है कि सड़क दुर्घटना को कम करना और नियम का पालन कराना है। अगले चरण यानी एक दिसंबर से सड़क सुरक्षा व टैक्स चोरी पर रोक लगाने की योजना है। कई चेकिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। इसमें टोल प्लाजा भी एक प्वाइंट होगा। 

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप