मुरादाबाद के ढाबों और रेस्टोरेंट पर बिना प्याज के मिल रही सलाद, जानिए आखिर ऐसा क्यों 

 प्याज की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के किचन का ही नहीं ढाबों व रेस्टोरेंट का बजट भी बिगाड़ दिया है। ढाबा संचालक सलाद में प्याज की जगह मूली और सब्जी की ग्रेवी गाढ़ी करने के लिए ब्रेड का इस्तेमाल कर रहे हैं।सिर्फ एक महीने में ही प्याज के दाम 60 रुपये तक बढ़ चुके हैं। इन दिनों फुटकर में प्याज 100 से 120 तो थोक में 70 से 80 रुपये किलो तक बिक रहा है।

पूरब से चलने वाली हवा के कारण छा सकते हैं बादल, जानिए क्‍यों

जैसे-जैसे दिसंबर आगे बढ़ रहा है गुलाबी ठंडक भी विदा होकर तीखी सर्दी में बदलती जा रही है। शुक्रवार को ही पुरवाई हवा ने महानगर में दस्तक दे दी है, जिससे शाम को अचानक से बदलाव भी महसूस किया गया। आने वाले दिनों में यह हवा मौसम में खलल डालेगी और बादलों के साथ घने कोहरे की शुरुआत होगी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि एक सप्ताह में पारा तेजी से नीचे गिरने की संभावना है।

गजरौला में सूने पड़े मकान के ताले तोड़कर डेढ़ लाख का माल साफ, खलबली 

 जनपद अमरोहा के गजरौला में अपराधिक घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में मंडी समिति रोड पर सूने पड़े मकान के ताले तोड़कर नकदी सहित लगभग डेढ़ लाख रुपये का माल साफ कर दिया। घटना की जानकारी होने से खलबली मच गई। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मामले की तहरीर थाने में दे दी गई है। वहीं पुलिस ने चोरी के शक में एक युवक को हिरासत में लिया है। 

बिलारी में छत पर सोए युवक की चाकू से गोदकर हत्या

बिलारी कोतवाली क्षेत्र के तेवर खास गांव में रात दो बजे हमलावरों ने छत पर सोए 20 वर्षीय युवक को चाकू से गोद दिया। घायल अवस्था में उसे रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता की तहरीर पर गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का विवाद बताया गया है।

एनजीटी ने औद्योगिक इकाई पर लगाया 2.49 करोड़ का हर्जाना, जानिए क्या है पूरा मामला 

जनपद अमरोहा में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने शुक्रवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) और यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को रामगंगा नदी को प्रदूषित करने और अमरोहा में अवैध रूप से भूजल निकालने पर औद्योगिक इकाई से 2.49 करोड़ रुपये हर्जाना वसूलने का निर्देश दिया। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने दायर रिपोर्ट का संज्ञान लिया। रिपोर्ट में कहा गया था कि औद्योगिक इकाई -सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट लिमिटेड अमरोहा में प्रवाह उपचार संयंत्र (ईटीपी) और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) निर्धारित मानदंडों के अनुपालन में नहीं है।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस