मुरादाबाद,जेएनएन।  मुरादाबाद मंडल में सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक की टॉप फाइव खबरों पर एक नजर

सीएए के खिलाफ ईदगाह में चल रहा धरना खत्म, बुल्डोजर से हटाए तंबू  

मुरादाबाद, जेएनएन। शहर के ईदगाह मैदान मे 29 जनवरी से सीएए के खिलाफ धरना चल रहा था। पूर्व में जिला प्रशासन ने बेमियादी धरना खत्म कराने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण व ईदगाह में धरना स्थल पर जमा भीड़ प्रशासनिक अफसरों के लिए नया सिरदर्द बन गई। धरनारत भीड़ में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा। इधर उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी तरह के धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी। यही वजह रही कि शनिवार को एसीएम प्रथम राजेश कुमार ने धरना कमेटी के नाम नोटिस जारी किया। शाम पांच बजे तक मोहलत देते हुए धरना समाप्त करने की अपील की। धरना कमेटी ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। 

नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में रहा सन्नाटा,सूनी रहीं सड़कें

अमरोहा। प्रथम चैत्र नवरात्र को कस्बे के जिस चामुंडा मंदिर में पूजा अर्चना करने वाले भक्तों का जन सैलाब उमड़ता था, तड़के चार बजे से पूजा अर्चना करने को भक्तों की लाइन लगती थी। कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित लॉक डाउन के चलते उसमें पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। लोगों ने आस्था के ऊपर देश को रखा। चारों तरफ लोगों की इस पहल की तारीफ भी की जा रही है। देश हित में लोगों ने यह साबित कर दिया कि धर्म से ऊपर देश है। प्रथम चैत्र नवरात्र को लोगों ने उपवास रखकर अपने घरों में ही माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना की। सरकार एवं प्रशासन के आदेशों का पूरी तरह से पालन किया। 

 लॉकडाउन के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने पर 15 लोग गिरफ्तार

मुरादाबाद।  कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए संपूर्ण भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसी क्रम में बुधवार को थाना सिविल लाइन्स ने कोरोना वायरस के खतरे से बचने को किए लॉकडाउन के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने पर कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। इसमें पंद्रह अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया गया है। बिना काम के अगर कोई भी बाहर निकल रहा है तो उस पर पुलिस सख्त कदम उठा रही है। वाहनों को सीज करने के साथ ही लोगों को नियमों का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार भी किया जा रहा है। किराना दुकानदारों,फल और सब्जी,दवा बिक्रेताओं सबसे लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। पुलिस ने कई जगह बैरेकेटिंग कर दी है। चौपहिया वाहनों पर भी सिर्फ दो लोग ही जा सकते हैं वो भी कोई आवश्यक काम हो तभी। लोगों को घरों में रहने की अपील देश के प्रधानमंत्री ने कल की थी।

रामपुर में काफी तादाद में नशीला इंजेक्‍शन बरामद, एक गिरफ्तार

रामपुर। जिले के बिलासपुर में बुधवार की दोपहर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक मकान में छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शनों को बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक भागने में फरार हो गया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को संबधित धाराओं में जेल भेज दिया है। कस्बा चौकी प्रभारी पुष्कर सिंह मेहरा को बुधवार की दोपहर मुखबिर द्वारा सूचना मिली के नगर के मोहल्ला शीरी मियां निवासी पंकज उर्फ छोटू, रवि कुमार पुत्रगण शंकर लाल उक्त दोनों भाई लंबे समय से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे हैं। 

सार्वजनिक स्‍थानों को किया सैनिटाइज, सड़कों पर सन्‍नाटा, खरीदारी को उमड़े लोग

मुरादाबाद। मुरादाबाद मंडल में लॉकडाउन पर जहां सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा वहीं कई सावर्जनिक स्‍थलों को सैनिटाइज भी किया गया। दूसरी ओर व्‍यवस्‍था बनाए रखने के ि‍लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी दौरा करते रहे। कई जगहों पर माइक लगाकर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी किया जा रहा था।मुरादाबाद में कटरानाज में सुबह सिटी मजिस्ट्रेट लालता प्रसाद ने  लोगों ने भीड़ न लगाने की अपील की। इसके अलावा नगर निगम ने तीसरे दिन बुधवार को एटीएम, पेट्रोल पंप, कचहरी बैंक समेत कई सार्वजनिक जगहों को सैनिटाइज किया। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस