मुरादाबाद,जेएनएन।  मुरादाबाद मंडल में सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक की टॉप फाइव खबरों पर एक नजर

शादी में पहुंचे केवल छह बराती 

मुरादाबाद। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में कायम है। देश के ज्यादातर हिस्सों में या तो कफ्र्यू है या लॉकडाउन। सामूहिक भोज और समारोह पर भी इसका असर साफ-साफ दिखाई पड़ रहा है। लोग शादी जैसे अन्य कार्यक्रमों की तारीख बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को लॉकडाउन होने की वजह से जिले के गलशहीद थाना क्षेत्र के भट्टी स्ट्रीट में एक व्यक्ति की शादी में कुल 6 बाराती पहुंचे और दुल्हन की विदाई बाइक पर कराई। विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में तीन बाइकों पर दूल्हा सहित कुल छह बाराती नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में एक बाइक पर दूल्हा अपने रिश्तेदारों के साथ बैठा हुआ है। 

कोरोना वायरस के चलते नाकेबंदी के साथ ही आइसोलेट की गई मुरादाबाद पुलिस लाइन

मुरादाबाद।  पुलिस लाइन मुरादाबाद पूरी तरह आइसोलेट कर दी गई है। किसी भी बाहरी व्यक्ति का पुलिस लाइन परिसर में घुसना अब नामुमकिन होगा। अपरिचित ही नहीं बल्कि पुलिस कर्मियों के करीबी व रिश्तेदारों तक के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। पुलिस लाइन के चार में से तीन प्रवेश द्वारों को बंद करने के बाद गेट नंबर दो पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। तलाशी व छानबीन के बाद भी पुलिस परिसर में घुसने की इजाजत दी जा रही है।पुलिस लाइन के आरआइ इंद्रवीर सिंह ने बताया कि महामारी कोरोना के मद्देनजर एहतियात बरती जा रही है। परिसर में घुसने के लिए कुल चार मुख्यद्वार हैं। इनमें से गेट नंबर एक, तीन व चार को दो दिन पहले ही बंद कर दिया गया। अब कोई भी व्यक्ति अथवा पुलिस कर्मी सिर्फ गेट नंबर दो से ही पुलिस लाइन में प्रवेश कर सकेगा। गेट नंबर दो पर गार्ड ड्यूटी लगाई गई है। 

कोरोना वायरस के कहर के चलते मुरादाबाद में अब सुबह 10 से दो बजे तक ही खुलेंगे बैंक

मुरादाबाद। कोरोना वायरस को लेकर जिले की बैंकिंग व्यवस्था में बदलाव किया गया है। अब बैंक सिर्फ सुबह दस से दोपहर दो बजे तक ही खुलेंगे। इसके बाद जनता का कोई काम बैंकों में नहीं किया जाएगा।जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सतीश कुमार गुप्ता ने बताया कि दो बजे के बाद बैंक कर्मचारी अन्य काम निपटा सकेंगे। 31 मार्च तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश की लीड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने सभी जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक से बैंकों की व्यवस्था को बदलने के लिए सुझाव मांगे थे।जिसमें ज्यादातर जिलों में दस से दो बजे का समय ही सुझाया गया था। दरअसल, बैंकों में नकदी की लेनदेन में ही सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा रहता है। इसको लेकर कई बैंक यूनियन्स ने मांग भी उठाई थी। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है।

कोरोना वायरस का ऐसा खौफ कि  रामपुर जेल से 140 कैदियों को मिल सकती है रिहाई

रामपुर। कोरोना वायरस का खौफ जहां पूरी दुनिया को डरा रहा है, वहीं कुछ कैदियों के लिए यह राहत दे सकता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ऐसे कैदियों की रिहाई करने की तैयारी में है, जिन्हें सात साल या उससे कम अवधि की सजा हुई है। उन कैदियों को भी राहत मिल सकती है, जिनकी उम्र 60 वर्ष या उससे अधिक है और वे 14 साल की सजा काट चुके हैं। इसके अलावा उन विचाराधीन बंदियों को भी रिहा किया जा सकता है, जो सात साल से कम सजा वाली धाराओं के मुकदमे में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर अमल करते हुए प्रदेश सरकार ने सभी जिलों की जेलों से ऐसे कैदियों की सूची तलब की है। जिला कारागार अधीक्षक पीडी सलौनिया ने बताया कि रामपुर जेल में बंद कैदियों की सूची तैयार कर ली है। इस कैटेगरी में 140 कैदी आ रहे हैं, जिनकी रिहाई संभव है। इनमें 32 सजायाफ्ता हैं, जबकि 108 अंडर ट्रायल हैं और उन पर लगी धाराओं में सात साल से कम की सजा का प्रावधान है। 60 वर्ष या उससे अधिक आयु का कोई कैदी यहां नहीं है। इनकी सूची शासन को भेजी जा रही है।

कोरोना वायरस को मजाक में लेने से व्यथित हैं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां 

अमरोहा। इंटरनेशनल क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कोरोना वायरस से फैली महामारी को भी कुछ लोगों द्वारा मजाक में लेने से व्यथित हैं। एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने वह जोया आई थीं। रेल व हवाई सेवाओं पर रोक लगने के बाद हसीन पिछले पांच दिनों से यहीं मौजूद हैं।मंगलवार को दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में हसीन जहां ने कहा कि कोरोना वायरस से दुनिया परेशान है। अपने देश में भी यह तेजी से फैल रहा है। कहा कि आपस में दूरी बनाए रखने से ही इसकी चैन को तोड़ा जा सकता है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। इसके बावजूद कई लोग इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। कहती हैं कि युवाओं की टोली अभी भी सड़कों पर मस्ती करती हुई नजर आ रही है। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस