Move to Jagran APP

जलाभिषेक करके आ रहीं तीन बहनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत

मुरादाबाद कुंदरकी मार्ग पर तीन बहनों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 02:30 PM (IST)
जलाभिषेक करके आ रहीं तीन बहनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत
जलाभिषेक करके आ रहीं तीन बहनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत

मुरादाबाद : कुंदरकी मार्ग पर रुस्तमपुर बड़ा ऊंचा गाव की तीन बहनों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। तीनों बहने प्राचीन शिव मंदिर पर जलाभिषेक करके घर लौट रही थीं। हादसे से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए मालगाड़ी को घटनास्थल से पीछे ले जाया गया और एक ट्रेन को मछरिया स्टेशन पर रोकना पड़ा। करीब तीन घंटे तक हंगामा होने के कारण रेल यातायात ठप रहा।

loksabha election banner

ऊंचा गांव के मनोज की पुत्री शिवानी (17) शीतल (11) पुत्री अनुज व मानू (6) पुत्री प्रवीण सोमवार सुबह नगला ईधनपुर के प्राचीन शिव मंदिर से जलाभिषेक करने गई थी। तीनों ही राजपाल की पौत्री हैं। प्राचीन शिव मंदिर जाने के लिए गागन नदी पर बने रेल लाइन का पुल ही शार्टकट है। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों पुल पार कर रही थी कि ऊना हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। बचने का कोई रास्ता नहीं होने पर तीनों ट्रेन चपेट में आ गई और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान गांव के चार लोग भी पुल पर चढ़ने वाले थे, लेकिन ट्रेन को आता देख इन लोगों ने छलांग लगा दी। मौत की खबर आते ही ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। उन्होंने रेल व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। पुलिस भी मौके पर आ गई और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के तेवर देख पुलिस ने रेलवे कंट्रोल रूम को अवगत कराया। अफसरों के समझाने पर ग्रामीण रेलवे ट्रक से हटे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेजा है।

मालगाड़ी को लौटाया गया

हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीण रेल लाइन पर एकत्र हो गए थे। इस दौरान चन्दौसी की दिशा से मालगाड़ी आ गई। चालक ने भीड़ देखकर मालगाड़ी को रोक लिया। रेलवे विभाग की हिदायत पर चालक ने मालगाड़ी को पीछे करके फरहेदी हाल्ट पर रोक दिया। इस दौरान मुरादाबाद दिशा से जाने वाली ट्रेन को भी मछरिया स्टेशन पर रोक दिया गया।

शिवानी थी बीए की छात्रा

हादसे में मरने वाली शिवानी शहर के महाराजा हरिश्चंद्र डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा थी। शीतल पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज ऊंचा गाव में कक्षा छह तथा मानु आराध्य शक्ति एजुकेशनल एकेडमी मछरिया में प्रथम कक्षा की छात्रा थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.