Move to Jagran APP

खुद को सीबीआइ अफसर बताकर लूट लेता है यह गैंग, रहें सावधान

मध्य प्रदेश का यह गैंग पहले भी कई जनपदों में अफसर बनकर चेकिंग कर ज्वेलरी लूट चुका है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 07:13 AM (IST)
खुद को सीबीआइ अफसर बताकर लूट लेता है यह गैंग, रहें सावधान

मुरादाबाद, जेएनएन। कोतवाली के बारादरी स्थित बाला जी मंदिर के पास सीबीआइ अफसर बनकर बदमाशों ने कारोबारी से चेकिंग के बहाने बैग की तलाशी लेते हुए दो लाख की रकम निकाल ली। इस पर कारोबारी ने शोर मचा दिया। भीड़ ने बाइक सवार एक आरोपित को तो पकड़ लिया, लेकिन उसके दो साथी फरार हो गए। पकड़े गए बदमाश की भीड़ ने पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो दो लाख की रकम उसके पास बरामद हुई।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

कोतवाली के बारादरी स्थित बालाजी मंदिर के पास एक टीम चेकिंग कर रही थी। वह एक व्यक्ति का बैग चेक कर रहे थे, उसमें ज्वेलरी रखी हुई थी। इसी दौरान वहां से डिलारी की नगर पंचायत ढकिया निवासी मोहम्मद जाबिर भी बाइक से निकल रहे थे। वे जटपुरा में मैरिज हाल बना रहे हैं, जिसकी एनओसी लेने के लिए मुरादाबाद स्थित लोक निर्माण विभाग जा रहे थे। साथ ही मैरिज हाल का इंश्योरेंस भी कराना था। इसके लिए दो लाख की रकम बैग में रखे हुए थे। जाबिर मंडी चौक से घास मंडी होते हुए कचहरी जा रहे थे। तभी चेकिंग टीम के सदस्यों में से एक ने खुद को सीबीआइ अफसर बताते जाबिर को भी रोक लिया। उनसे कहा गया कि आपके बैग में नशीली दवाइयां हैं। अफसर ने जाबिर के बैग की तलाशी शुरू कर दी। कई बार उनका ध्यान बैग से हटाने की कोशिश की गई, लेकिन जाबिर ने निगाह नहीं हटाई। तभी एक बदमाश ने बैग से नोटों की गड्डी निकाल ली और भागने लगा। इस पर जाबिर ने शोर मचाया तो भीड़ ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा किया, कुछ ही दूरी पर बदमाशों की बाइक सामने से आ रहे बाइक से टकरा गई। इससे एक बदमाश नीचे गिर गया, जबकि उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाश के कब्जे से दो लाख की रकम बरामद कर ली।

मध्यप्रदेश का है आरोपित

इंस्पेक्टर आरपी सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश मध्य प्रदेश का सुल्तान है। उस पर लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ पर उसने बताया कि काम की तलाश में मुरादाबाद आया था। काम नहीं मिला तो चेकिंग के नाम पर रकम लूटने का धंधा शुरू कर दिया। पुलिस उसके साथियों की तलाश में दबिश डाल रही है।

पकड़े गए बदमाश ने किया पर्दाफाश

पकड़े गए सुल्तान ने बताया कि उनकी टीम कई शहरों में अलग-अलग विभाग के अफसर बन जाते हैं। पहले से अपने एक साथी का बैग चेक करते हैं। उसमें आर्टिफिशियल ज्वेलरी होती है, ताकि सामने वाला सोने की ज्वेलरी समझे। उस समय अपने बैग की चेकिंग कराने के लिए इंतजार करने वाले को यकीन हो जाता है, जो पूरे भरोसे के साथ बैग चेक करता था। बैग में रखे सामान को गायब कर दिया जाता है।

पहले भी लूट कर चुका है यह गैंग

मध्य प्रदेश का यह गैंग पहले भी कई जनपदों में अफसर बनकर चेकिंग कर ज्वेलरी लूट चुका है। यह पीछा करने के बाद ही टार्गेट कर चेकिंग करते है। ताकि रकम को उड़ा दे। कारोबारी की सतर्कता से एक आरोपित को पकड़ लिया है, जिसके जरिए पूरे गैंग तक पहुंचा जाएगा।

जे रविन्दर गौड, एसएसपी/डीआइजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.