Move to Jagran APP

जानलेवा बने मुरादाबाद के मेनहोल और खुले नाले, नगर न‍िगम की ये लापरवाही पड़ सकती है भारी

दुर्गा मंदिर के सामने वाली कंजरी सराय रोड से रेती मुहल्ले की तरफ जाते समय रास्ते में दो मैनहोल खुले हैं। रेती मुहल्ले में दवा का बड़ा कारोबार होता है। इसलिए इस रोड से रोजाना हजारों की संख्या में लोगों के आना-जाना है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 03:05 PM (IST)
उदासीनता बनी रही तो आए दिन इसी तरह से लोगों की जान जाती रहेगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। दो दिन पहले नगर निगम के अफसरों की लापरवाही की वजह से एक युवक की जान चली गई। शहर में जगह-जगह मेनहोल खुले हैं। सार्वजनिक स्थलों के आसपास के खुले नाले भी जानलेवा बने हुए हैं। लेकिन, इसके बाद भी किसी ने सुध नहीं ली है। जानलेवा मेनहोल और नालों को लेकर निगम के अधिकारियों की इसी तरह उदासीनता बनी रही तो आए दिन इसी तरह से लोगों की जान जाती रहेगी।

loksabha election banner

जागरण की टीम शहर में खुले मेनहोल और नालों की हकीकत जानने के लिए निकली। कांठ रोड पर किले के सामने रामगंगा विहार को जाने वाले रास्ते पर मैनहोल खुला है। यहां लोगों को चेताने के लिए एक डंडा खड़ा करके अंडरवियर टांग दिया गया है। अचानक आने-जाने वाले लोगों के लिए खतरा कम नहीं हुआ है। यहां से आगे बढ़कर हम कंजरी सराय पहुंचे। दुर्गा मंदिर के सामने वाली कंजरी सराय रोड से रेती मुहल्ले की तरफ जाते समय रास्ते में दो मैनहोल खुले हैं। रेती मुहल्ले में दवा का बड़ा कारोबार होता है। इसलिए इस रोड से रोजाना हजारों की संख्या में लोगों के आना-जाना है। रात के अंधेरे में किसी भी वाहन चालक को इनसे खतरा बना रहता है। लेकिन, निगम को इसकी जरा भी परवाह नहीं की है। कमल टाकीज से बाजार गंज की तरफ जाने वाले रास्ते पर आधी सड़क पर नाला खुला हुआ मिला। बंगला गांव चौराहे के पास नाली अधबनी पड़ी है। बंगला गांव पुलिस चौकी के पास भी मेनहोल खुला पड़ा हुआ है। इसी तरह पुराने शहर के मकबरा, कटघर, इंदिरा चौक और जामा मस्जिद क्षेत्रों में भी कई स्थानों पर मेनहोल खुले हैं। निगम के कर्मचारी और अधिकारी इनकी सुध नहीं लेते हैं जबकि इससे लोगों की जान का खतरा बना रहता है।

पुलिस ने नाले में गिरे चार लोगों की जान बचाई

रोजवेज बस अड्डे के पास का खुला नाला बेहद खतरनाक है। यहां अक्सर नशा करके लोग घूमते रहते हैं। उनका नाले में गिरने का खतरा बना रहता है। कई बार लोग नाले में गिर चुके हैं। पुलिस पिछले दो साल में तीन लोगों को नाले से निकालकर जान बचाई है। लेकिन, इसके बाद भी निगम ने नाले पर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.