Move to Jagran APP

दो बच्चों का कानून बनाए सरकार, जानिये किसने कही ये बात

मुरादाबाद। बहजोई कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए ¨हदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्रत्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 05:30 PM (IST)
दो बच्चों का कानून बनाए सरकार, जानिये किसने कही ये बात

मुरादाबाद। बहजोई कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए ¨हदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्रत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी आनंद कुमार ¨सह को दिया। इसमें उन्होंने निरंतर बढ़ रही जनसंख्या पर चिंता जताई है।

loksabha election banner

ये कहा गया ज्ञापन में

ज्ञापन में कहा गया है कि निरंतर बढ़ रही जनसंख्या आज देश की बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है। प्राकृतिक संसाधन सीमित है और यह जनसंख्या के अनुरूप कभी नहीं बढ़ते। स्वतंत्र भारत की सरकारों ने जनसंख्या नियंत्रण पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जनसंख्या वृद्धि के कारण हमारे देश में भुखमरी, गरीबी, कुपोषण, अपराध तथा शुद्ध पेयजल व भोजन की बड़ी कमी समस्या बनकर उभर रही है। यही समस्या बाद में आतंकवाद, नक्सलवाद और अपराध का कारण बन जाती है जो भारत को गृहयुद्ध की ओर धकेल रही है। समय आ गया है कि इन समस्याओं का निश्चित समाधान किया जाए। भारतवर्ष के हर नागरिक और आने वाली पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए सरकार को चाहिए कि वह जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए और उसका सख्ती के साथ पालन कराए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो बढ़ती जनसंख्या की वजह से गंभीर परिणाम सामने आएंगे। इसके अलावा ज्ञापन में उन्होंने स्थानीय समस्याओं जैसे सफाई व्यवस्था, किसानों के गन्ना भुगतान आदि को भी प्रमुखता के साथ उठाया और उनके निदान की मांग की। चेताया कि निस्तारण नहीं हुआ तो आंदोलन चलाया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर कपिल दीवाना, पप्पू इंकलाब, विवेक नागपुर, कैलाश चंद गुप्ता ,नवीन कुमार, विपिन कुमार ¨सह, अनिल कुमार सैनी, दुर्गेश मौर्य, रामप्रकाश कश्यप, मोहित, आशीष गुप्ता, आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.