Move to Jagran APP

कलक्ट्रेट पहुंचकर बोली युवती-तय तारीख पर बरात नहीं आई तो कर लूंगी आत्‍मदाह

दो साल पहले र‍िश्‍ता तय हुआ था। अब युवक के स्‍वजनों ने दूसरी जगह र‍िश्‍ता तय कर द‍िया है। वे बोलरो और 10 लाख रुपये म‍िलने पर ही बरात लाने की बात कह रहे हैं। युवती के पर‍िवार के लोगों ने समझौत का प्रयास क‍िया लेकिन बात नहीं बन पाई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:48 AM (IST)
कलक्ट्रेट पहुंचकर बोली युवती-तय तारीख पर बरात नहीं आई तो कर लूंगी आत्‍मदाह
तय तारीख को बरात न आने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। सऊदी अरब में नौकरी करने वाले युवक का दो साल पहले रिश्ता तय हुआ था। शादी की तारीख भी तय कर दी गई। इस दौरान स्वजनों ने युवक का रिश्ता दूसरी जगह तय कर दिया, इसके अलावा बरात लाने से भी इन्‍कार कर द‍िया। दहेज में बोलेरो और 10 लाख रुपये की मांग करने लगे। अब युवती ने तय तारीख को बरात न आने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

यह मामला अमरोहा ज‍िले के सैदनगली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली युवती का रिश्ता दो साल पहले बछरायूं थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ तय हुआ था। युवक सऊदी अरब में नौकरी करता है। आरोप है कि उसने मंगेतर का वाटसएप नंबर भी ले लिया और उससे वीडियो कॉल पर बात करने लगा। शादी की तारीख 25 फरवरी तय कर दी गई है। इस बीच युवक के स्वजनों ने उसका दूसरा रिश्ता बिजनौर जनपद के एक गांव से तय कर दिया। जहां पहले र‍िश्‍ता तय था वहां बरात लाने से इन्‍कार कर द‍िया। कहा कि दहेज में बोलेरो और 10 लाख रुपये मिलेंगे तो बरात लेकर आएंगे। इसकी जानकारी मिलने पर युवती के स्वजनों में हड़कंप मच गया। उन्होंने रिश्तेदारों व बिचौलिए की मदद से समझौता करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। अब युवती ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। गुरुवार को अपने भाई के साथ कलक्ट्रेट पहुंची युवती का कहना है कि वीडियो कॉल के माध्यम से मंगेतर ने उसका शोषण किया है। यदि तय तिथि को बरात नहीं आई तो वह आत्मदाह कर लेगी। इस संबंध में उसने जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायती पत्र भी दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.