मुरादाबाद। शहर के दो पार्कों की सूरत बहुत ही जल्द बदली नजर आएगी। इन दो पार्कों के कायाकल्प के लिए टेंडर जारी हो चुके हैं। इन पार्कों के सुंदरीकरण पर एक करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। अमृत योजना के तहत इन पार्कों का काया कल्प होगा। शनिवार को राजधानी लखनऊ में इनके टेंडर खुले। शहर के जिन दो पार्कों की सूरत बदलने वाली है उनमें एक  पार्क गांधी नगर का है और दूसरा है बुद्धि विहार का गायत्री पार्क। 

इन पार्कों में ओपन जिम, बेंच, पैदल पथ बनेगा। यही नहीं बच्चों के लिए आधुनिक झूले लगाए जाएंगे, जिसमें वाटर बॉडी भी बनेगी। रंग बिरंगी रोशनी युक्त फव्वारा लगेगा। इसमें से निकलने वाली पानी की धार भी रंग बिरंगी दिखाई देगी। अच्छी नस्ल के पौधे व घास लगाई जाएगी। बुद्धि विहार स्थित गायत्री पार्क में 35 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे और गांधी नगर स्थित पार्क पर 65 लाख रुपये खर्च होंगे। इन पार्कों की हालत बहुत खराब है, इसलिए इनका कायाकल्प करने के लिए पहले नगर निगम ने टेंडर स्थानीय स्तर पर निकाले थे लेकिन, किसी ने भी टेंडर नहीं डाला। इसके बाद नगर निगम अफसरों ने शासन स्तर से टेंडर निकालने के लिए पत्र व्यवहार किया। इसी के तहत शनिवार को लखनऊ में टेंडर निकाले गए। अमृत योजना में यह दोनों पार्क चालू वित्तीय वर्ष में बनकर तैयार हो जाएंगे।

एक करोड़ रुपये से दो पार्कों के सुंदरीकरण का काम अमृत योजना के तहत होगा। अभी अन्य पार्क और भी लिए जाने हैं। लखनऊ में शनिवार को इनके टेंडर खोले गए।

विजेंद्र पाल सिंह, अधिशासी अभियंता, नगर निगम।

बुद्धि विहार के अब तक 15 पार्कों का सुंदरीकरण कराया जा चुका है। अब गायत्री पार्क का सुंदरीकरण अमृत योजना के तहत किया जाएगा।

प्रदीप शर्मा, पार्षद, वार्ड 16।

 

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप