Move to Jagran APP

Moradabad News: कोरोना संक्रमित बताकर डाक्टर ने मरीज से वसूल लिए 1.25 लाख रुपये, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवीन नगर निवासी सिद्धार्थ मेहरोत्रा ने बताया कि 30 अप्रैल 2021 को उनके पिता हरीश मेहरोत्रा की तबीेयत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें घर के नजदीक क्लीनिक में दिखाया था। डाक्टर ने बताया कि उनके फेफड़ों में पानी आ गया है।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 06:36 PM (IST)
Moradabad News: कोरोना संक्रमित बताकर डाक्टर ने मरीज से वसूल लिए 1.25 लाख रुपये, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट
पुलिस ने दो डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

मुरादाबाद, जेएनएन। एक कारोबारी ने अस्पताल के दो डाक्टरों पर लापरवाही और धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में सुनवाई न होने पर पीड़ित ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर मझोला थाना पुलिस ने मंगलवार को आरआर हेल्थ केयर सेंटर के दो डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

loksabha election banner

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवीन नगर निवासी सिद्धार्थ मेहरोत्रा ने बताया कि 30 अप्रैल 2021 को उनके पिता हरीश मेहरोत्रा की तबीेयत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें घर के नजदीक क्लीनिक में दिखाया था। डाक्टर ने बताया कि उनके फेफड़ों में पानी आ गया है, दवा खाने के बाद सही हो जाएंगे। सिद्धार्थ ने बेहतर इलाज के लिए एक मई 2021 को मझोला थाना क्षेत्र के आरआर हेल्थ केयर नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां मौजूद डा. राकेश खरे और डा. अभिनव बनर्जी ने उन्हें चेक करने के बाद कोरोना होने की जानकारी दी।

सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा, इसके साथ ही इलाज के नाम पर एक लाख 22 हजार रुपये जमा करा लिए। तीन मई 2021 को उनके पिता की मौत हो गई। इस दौरान डाक्टरों ने कहा कि कोरोना के चलते उनके पिता की मौत हुई है। जबकि, जिस समय उन्हें शव दिया गया था, उनके गले में पट्टी को रस्सी की तरह कसकर बांधा गया था और मुंह से झाग निकल रहा था। शव को देकर संदिग्ध मौत का अंदेशा था। महामारी की जानकारी होने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया था। कुछ दिनों बाद जब उनके पिता की कोरोना रिपोर्ट आई, तो वह निगेटिव थी। पीड़ित सिद्धार्थ ने आरोप लगाया कि पिता की संदिग्ध मौत हुई है। डाक्टरों ने पैसे वसूलने के लिए उन्हें मृत कर दिया। मंगलवार को सीजेएम कोर्ट के आदेश पर मझोला थाना पुलिस ने दोनों आरोपित डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। मझोला थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.