Move to Jagran APP

दुकान पर खड़ी बाइक का चार मिनट में दो बार हो गया चालान, दिलचस्प है ये मामला Amroha News

बाइक स्वामी पगड़ीधारी फिर भी हेलमेट का भरा जुर्माना। मुख्यमंत्री जनसुनवाई में पहुंची शिकायत तो स्वीकार की गलती।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 10:10 AM (IST)
दुकान पर खड़ी बाइक का चार मिनट में दो बार हो गया चालान, दिलचस्प है ये मामला Amroha News
दुकान पर खड़ी बाइक का चार मिनट में दो बार हो गया चालान, दिलचस्प है ये मामला Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। गजरौला में दुकान पर खड़ी एक बाइक का रजबपुर में चार मिनट के दौरान दो बार चालान कट गया। बाइक स्वामी पगड़ीधारी सिख हैं, जिसे हेलमेट न पहनने का भी जुर्माना भरना पड़ा। इससे विभाग की कार्यप्रणाली में सवाल खड़े हो रहे हैं। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

 मुहल्ला अवंतिका नगर निवासी पुसविंदर सिंह प्रिंटिंग प्रेस का काम करते हैं। दो अगस्त को 11 बजकर पांच मिनट 57 सेकेंड पर उनकी स्पलेंडर बाइक को रजबपुर के पास एआरटीओ द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस व हेलमेट न होने पर चालान काटा गया। इसके चार मिनट 21 सेकेंड बाद 11 बजकर नौ मिनट 36 सेकेंड पर दूसरी बार इसी बाइक का चालान कटा जबकि, बाइक दुकान पर खड़ी थी। बाइक का हेलमेट नहीं होने पर चालान काटा गया जबकि, बाइक स्वामी पगड़ीधारी सिख है। उनको हेलमेट नहीं लगाने की छूट है। पहला चालान एआरटीओ ए के राजपूत द्वारा काटा गया। इसके चार मिनट बाद पीटीओ केजी संजय द्वारा चालान काटने की रिपोर्ट मिली है। चालान के समय साक्षी लोगों के नाम दोनों ही चालान में एक हैं। बाइक स्वामी ने 30 अगस्त को एक चालान के 12 सौ रुपये भी जमा करवा दिए लेकिन, 17 सितंबर को जब उसके पास चालान का कागज पहुंचा तो परिवहन विभाग के इस गड़बड़ी का पता चला। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर की गई। अपर जिला अधिकारी गुलाब चंद्र द्वारा एआरटीओ को तलब किया गया तो एआरटीओ ने भूलवश चालान होने की गलती को स्वीकार कर लिया। बाइक स्वामी ने बताया कि जिस दिन उसकी बाइक के चालान कटे हैं। उस दिन बाइक व स्वयं भी रजबपुर क्षेत्र में नहीं थे। उनकी लोकेशन भी चेक करवाई जा सकती है। 

इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं आया है। वैसे ऐसा होना संभव नहीं है, जो साक्षी लोग एक चालान में दिखाए गए हैं तो वह दूसरे स्थान पर हो ही नहीं सकते। अगर मेरे द्वारा चालान काटा गया है तो देखेंगे। फिलहाल मैं अवकाश पर हूं, आफिस पहुंचकर जांच करेंगे।

केजी संजय, पीटीओ, अमरोहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.