Move to Jagran APP

Coronavirus : रामपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर टांडा तहसील की सीमाएं सील Rampur News

टांडा तहसील क्षेत्र में कोरोना वायरस के पांच पॉजिटिव केस मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने तहसील की सीमाओं को सील कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 08:03 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:03 AM (IST)
Coronavirus : रामपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर टांडा तहसील की सीमाएं सील Rampur News

रामपुर, जेएनएन। टांडा तहसील क्षेत्र में कोरोना वायरस के पांच पॉजिटिव केस मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने तहसील की सीमाओं को सील कर दिया है। तहसील में किसी के भी आने और जाने पर रोक लगा दी है। टांडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो अप्रैल से क्वारंटाइन किए गए 11 जमातियों में से पांच में कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए टांडा तहसील की सीमाओं को सील कर दिया है। टांडा के बार्डर पर एक ओर उत्तराखंड की सीमा शुरू हो जाती है, जबकि दूसरी ओर मुरादाबाद की सीमा लगती है। ऐसे में प्रशासन ने सीमाओं पर बैरियर लगाकर इन्हें सील कर दिया है। अब किसी बाहरी व्यक्ति को टांडा में नहीं आने दिया जाएगा और न ही कोई व्यक्ति बाहर जा सकेगा। डीएम ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी की है। कहा है कि लोग घरों से बाहर न निकलें। कोई भी जरूरत हो तो कंट्रोल रूम के नंबरों पर कॉल करें। टांडा के एसडीएम गौरव कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन का अनुपालन करने की हिदायत दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि घरों से बाहर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमित जमातियों में 21 साल का युवक भी शामिल

जिले में मिले कोरोना संक्रमित जमातियों में 21 साल का युवक भी शामिल है। पांच जमातियों में एक की उम्र 52 साल है, जबकि बाकी चार 21 से लेकर 27 साल के हैं। दो की उम्र 27 वर्ष और एक की उम्र 25 वर्ष है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि युवा होने के चलते इनके शीघ्र ठीक होने की उम्मीद है। इसके लिए सभी को बेहतर और पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। सभी छह दिन से क्वारंटाइन हैं। फिलहाल किसी को भी बहुत ज्यादा तकलीफ नहीं है।

एसडीएम ने बेरीकेडिंग करवाकर कराईं सीमाएं सील

बिलासपुर : जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह के आदेश पर उपजिलाधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने शाम छह बजे नगर के विभिन्न मार्गों पर बेरीकेडिंग लगाकर सीमाएं सील कर दी हैं। उन्होंने बताया कि सिनेमा रोड, सब्जी मंडी मार्ग, कैनाल मार्ग, माटखेड़ा मार्ग, रामपुर मार्ग, पोस्ट ऑफिस मार्ग आदि विभिन्न मार्गों पर बेरीकेडिंगकरवा दी है। कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने क्षेत्रवासियों से प्रशासन का सहयोग करने का आहवान किया। क्षेत्राधिकारी जयराम, सेक्टर मजिस्ट्रेट लियाकत अली, नायब तहसीलदार शरद ङ्क्षसह, कोतवाल माधो ङ्क्षसह बिष्ट, कस्बा चौकी प्रभारी पुष्कर ङ्क्षसह मेहरा, प्रदीप शर्मा, सभासद पति विशाल शर्मा, सत्येंद्र ङ्क्षसह, राजू तनेजा, विजय कुमार समेत अन्य पालिका कर्मचारी मौजूद रहे। जासं

दुकानें खोलने पर जुर्माना

रामपुर : उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अनाधिकृत रूप से दुकान खोलने वालों के साथ ही होम डिलीवरी न कर भीड़ इक_ी करने वाले दुकानदारों पर 23 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.