मुरादाबाद, जेएनएन। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र की पॉश कालोनी टीडीआइ सिटी की रहने वाली स्वपना सिंह ने एसएसपी से मिलकर बताया कि इंश्योरेंस पॉलिसी के बहाने उससे सोलह लाख रुपये की ठगी कर ली गई है। एसएसपी ने मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैैं।

यह है पूरा मामला 

स्वपना सिंह ने एसएसपी को बताया कि वह रेलवे विभाग से रिटायर हैैं। एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस के एजेंट नागेंद्र मिश्रा, शशि सिंह और सोनी उनके ऑफिस आए। रेलवे के दो अधिकारियों के सामने उन्होंने पॉलिसियों के लाभ के बारे में बताया। उनके घर आकर भी पॉलिसी कराने के लिए प्रेरित किया। विश्वास में आकर उन्होंने उनकी 7 दिसंबर और उनके पति की 17 दिसंबर को पॉलिसी कर दी। जिसकी अग्रिम किश्त दो लाख रुपये प्रत्येक का अलग-अलग वार्षिक अदा किया जाना था। 

एजेंट ने दिया लालच 

एजेंटों ने फिर से उनसे संपर्क किया। कहा कि आप इंश्योरेंस की नई स्कीम के तहत 16 लाख रुपये एक मुश्त जमा कर सकते हैैं। आपकी पॉलिसी की किस्त भी इसी मेें से जमा हो जाएगी। आपको कुछ रकम बतौर ब्याज मिल जाएगी। उन्होंने कागजों पर हस्ताक्षर कराकर आठ-आठ लाख से दो चेक भी साइन करा लिए, उसके बाद उन्होंने दोनों चेक डेविट करा लिए। उनके और उनके पति की पॉलिसी की वार्षिक किस्त एजेंट नागेंद्र मिश्रा आदि के अनुसार समय से जमा नहीं हुई। आरोपितों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। एसएसपी ने मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैैं। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस