Move to Jagran APP

Lockdown:कांटों भरा ऐसा सफर कि कंटेनर से पहुंच गए 26 युवा गुजरात से सम्भल, जाना है रामपुर Sambhal News

बुधवार की सुबह को पैदल निकले थे अहमदाबाद से रास्ते में मिला यूपी का ट्रक चालक से फरियाद करने पर शुक्रवार को पहुंचे सम्भल। एसपी की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस स्वास्थ्य विभाग

By Ravi SinghEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:39 AM (IST)
Lockdown:कांटों भरा ऐसा सफर कि कंटेनर से पहुंच गए 26 युवा गुजरात से सम्भल, जाना है रामपुर Sambhal News

सम्भल,जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए सरकार की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसमें लोगों से घरों बाहर न निकलने को कहा गया था। इस लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से लोग वापस अपने घरों को लौट रहे हैं। जहां उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ते में कहीं पैदल तो कही किसी गाड़ी व दूसरों से मिली मदद के सहारे जैसे तैसे अपने गंत्वय तक पहुंच रहे हैं। जिसमें कई दिनों का समय लगने के साथ ही मुसीबतों से गुजरना पड़ रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह को कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला नाला स्थित एक मुहल्ले में एक कंटेनर आकर रूका, जिसमें 26 युवक उतरे। पड़ोसियों ने उनसे मालूम किया तो पता चला कि इनमें से कुछ युवक नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला रायसत्ती व अधिकांश रामपुर जनपद के थाना मिलक खानम, स्वार व अजीमनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। इस पर किसी ने एसपी यमुना प्रसाद के सूचना दे दी तो कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार व चौधरी सराय चौकी प्रभारी प्रबोध कुमार मौके पर पहुंच गए। इसी बीच सीएचसी प्रभारी डॉ. जुहैब करीम के निर्देश पर टीम मौके पर पहुंच गई और युवकों का परीक्षण किया।

अहमदाबाद से आए लोग बोले साहब मुहर लगावा दो,घर जाना है

 अहमदाबाद से युवकों के आने की सूचना पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी। जहां युवकों का कहना था कि साहब हमें कोई परेशानी नहीं है। हमारे हाथ पर मुहर लगवा दो, जिससे हम अपने घर को चले जाए और हमें रास्ते या गांव पहुंचने में कोई दिक्कत न हो सके। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी का परीक्षण कर उन्हें आगे जाने के लिए कहा दिया।

रास्ते में कही मिला खाना तो कही पानी पीकर गुजारा समय

कंटेनर में बैठकर अमहदाबाद से सम्भल पहुंचे रामपुर जनपद के थाना मिलक खानम क्षेत्र के गांव निवासी मुस्तकीम ने बताया कि वह वहां पर लाल दरवाजा क्षेत्र में जींस सिलाई का काम करते हैं। लॉकडाउन के बाद वह बुधवार की सुबह को अहमदाबाद से निकले, लेकिन कोई सवारी न मिलने पर करीब 25 किलोमीटर पैदल चलने के बाद वह ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे। खड़े ट्रक चालकों से साथ ले जाने को कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसी बीच यूपी का एक ट्रक खड़ा दिखाई दिया तो उस के चालक से बात की, लेकिन उसने भी मना कर दिया। मगर काफी मन्नत करने के बाद चालक उन्हें आपने साथ ले जाने को तैयार हुआ। शुक्रवार की सुबह को सम्भल पहुंचे। ऐसे में कभी खाना मिला तो कभी पानी पीकर समय गुजार लिया, लेकिन सभी यही दुआ कर रहे थे कि जल्द से जल्द अपने घर पहुंच सके। क्योंकि कंटेनर सम्भल तक ही आया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.