मुरादाबाद, जेएनएन। एसटीएफ बरेली की टीम ने मुरादाबाद पुलिस के साथ मिलकर सीटेट में फर्जी तरीके से परीक्षा देते आठ परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ सॉल्वर गैंग के सरगना की तलाश कर रही है।

रविवार को मुरादाबाद में हजारों की संख्या में परीक्षार्थी सीटेट की परीक्षा देने आए थे। एसटीएफ इन पर निगाह रखे हुए थी। सूचनाएं मिल रही थीं कि सीटेट परीक्षा में मुरादाबाद की आवास विकास की कांशीराम कालोनी में रहने वाले सचिन ने सॉल्वर बैठाए हैं। एसटीएफ ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र में पुलिस को साथ लेकर मेथोडिस्ट इंटर कॉलेज से एक फर्जी पर परीक्षार्थी पकड़ा है। छह परीक्षार्थी हिंदू डिग्री कॉलेज में पकड़े जाने की सूचना है।  वहीं एक अन्‍य अभ्‍यर्थी को पाकबड़ा पुलिस ने लोदीपुर राजपूत गांव स्थित वेदराम हॉयर एजुकेशन संस्थान से दबोचा है।  एसटीएफ सॉल्वर गैंग के सरगना सचिन की तलाश कर रही है लेकिन, अभी तक वह हाथ नहीं लगा है। एसटीएफ के प्रभारी अजय पाल सिंह यादव ने बताया की गैंग के सभी सदस्यों से पूछताछ की जा रही है, सरगना की तलाश जारी है।

पाकबड़ा में भी साल्‍वर दबोचा, मुकदमा दर्ज

पाकबड़ा पुलिस ने लोदीपुर राजपूत गांव स्थित वेदराम हॉयर एजुकेशन संस्थान से एक साल्‍वर को दबोचा है, उसका नाम चंदन कुमार है। एसओ पाकबड़ा नीरज शर्मा ने बताया कि राजधानी पटना थाना बाढ़ गांव बुरानी के रहने वाले चंदन कुमार पुत्र स्व विनोद महतो पाकबड़ा थाना क्षेत्र के लोदीपुर स्थित वेदराम ऑफ हॉयर एजुकेशन में सीटेट की परीक्षा दे रहा था। कक्ष निरीक्षक सुनील जोशी ने चंदन  कुमार की आइडी चेक की तो उस पर फोटो मैच नहीं हो रहा था। कक्ष निरीक्षक सुनील जोशी को चंदन कुमार पर शक हो गया। संस्थान द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर चंदन कुमार को हिरासत में ले लिया। चन्दन कुमार द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मुझे बिहार के चंदन आनंद ने भेजा था। परीक्षा में बैठने के बीस हजार रुपए मिलेंगे। चंदन कुमार असमोली थाना क्षेत्र के ढाक शहीद गांव निवासी दिनेश कुमार पुत्र छोटे लाल की जगह पर परीक्षा देने आया था। पुलिस ने चन्दन कुमार के पास से फर्जी आइडी बरामद की है। कक्ष निरीक्षक सुनील जोशी की तहरीर पर पुलिस ने चंदन कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस दिनेश कुमार की भी तलाश में छापेमारी कर रही है।

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस