Move to Jagran APP

धोखाधड़ी में फंसी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पर कार्रवाई से कतरा रही पुलिस, जानिए क्या है वजह

फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाले आयोजक के जहरीला पदार्थ खाने पर पुलिस ने जांच रिपोर्ट पेश कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 02:42 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 06:05 AM (IST)
धोखाधड़ी में फंसी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पर कार्रवाई से कतरा रही पुलिस, जानिए क्या है वजह
धोखाधड़ी में फंसी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पर कार्रवाई से कतरा रही पुलिस, जानिए क्या है वजह

मुरादाबाद, जेएनएन। फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाले आयोजक के जहरीला पदार्थ खाने पर पुलिस ने जांच रिपोर्ट पेश कर दी है। मुरादाबाद ने दिल्ली पुलिस पर मामले को डाल दिया है। तर्क दिया है कि कार्यक्रम का एग्रीमेंट मुबंई में हुआ था, जबकि आयोजन दिल्ली में होना था। रकम वसूलने से लेकर एग्रीमेंट कराने तक दिल्ली की दो कंपनियों ने भाग लिया। ऐसे में घटनाक्रम दिल्ली का है। उसमें, मुरादाबाद पुलिस का कोई औचित्य नहीं है। उधर, आयोजक की तबीयत में सुधार होने के बाद साईं अस्पताल के आइसीयू से जनरल वार्ड में उन्हें शिफ्ट कर दिया है।

loksabha election banner

आयोजक ने वायरल की थी वीडियो

बुधवार को आयोजक प्रमोद शर्मा ने पहले वीडियो वायरल की, जिसमें उन्होंने बताया कि पुलिस से हताश हो चुके हैं। सभी साक्ष्य देने के बाद भी पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। प्रमोद की पत्नी रितु ने बताया कि उनके स्कूल से आने से पहले प्रमोद ने जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिन्हें साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार को हालत में सुधार होने के बाद उन्हें प्राइवेट रूम में शिफ्ट कर दिया। हालांकि, अभी प्रमोद शर्मा किसी से बातचीत नहीं कर पा रहे हैं।

रुपये मांग रहे हैं लोग

पत्नी का कहना है कि कार्यक्रम में जिन लोगों के रुपये लगे हैं, वह प्रमोद से रकम मांग रहे है, जिसके चलते वह तनाव में हैं। उधर, पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, ताकि रुपये वापस मिल सकें। इसलिए प्रमोद को आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। समय पर अस्पताल में भर्ती कराने से उनकी जान बच गई।

मुरादाबाद का नहीं है घटनाक्रम

सीओ कटघर सुदेश गुप्ता ने बताया कि जांच रिपोर्ट कप्तान के समक्ष पेश कर दी है, जिसमें घटनाक्रम का मुरादाबाद से कोई लेना-देना नहीं है। एग्रीमेंट मुम्बई में हुआ, तो आयोजन दिल्ली में होना था। वहीं की दोनों कंपनी इस प्रायोजन कर रही थीं।

ये था मामला

कटघर के हनुमान मंदिर स्थित डबल फाटक शिवपुरी निवासी प्रमोद शर्मा ने इंडियन फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड कंपनी चलाते हैंं। उनकी कंपनी ने दिल्ली के शीरी फोर्ट स्टेडियम में फैशन शो कराने की बात तय की थी। इसमें 120 प्रतिभागी शामिल होने थे, जबकि 600 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। प्रमोद शर्मा ने आयोजन के लिए दिल्ली में धु्रवमिला ठक्कर और ऐल्डा की कंपनी से संपर्क किया। जिस पर ठक्कर ने सोनाक्षी सिन्हा की कंपनी के मैनेजर अभिषेक सिन्हा और उनकी पत्नी स्वाती से बात की। इस पर सोनाक्षी सिन्हा की निजी सचिव मालादीका ने बात कर 30 सितंबर का दिन तय कर दिया।

24 लाख की रकम डाली खाते में

दिल्ली में धु्रवमिला ठक्कर से बात के बाद तिथि तय हो गई तो प्रमोद शर्मा ने 24 लाख रुपये स्वाति सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा के खाते में डाल दिए। 30 सितंबर को होने वाले शो में एयर टिकट पूरे नहीं मिलने पर सोनाक्षी ने आने से इन्कार कर दिया। आयोजक प्रमोद शर्मा ने एसएसपी से शिकायत कर रकम वापस दिलाने की मांग की।

मामले में ये हुआ है अब तक

सीओ कटघर सुदेश गुप्ता ने सोनाक्षी और उनके मैनेजर को नोटिस देकर पूरे मामले में जवाब तलब किया था। उनकी ओर से मुहैया कराए गए साक्ष्य में सामने आया कि घटनाक्रम दिल्ली में हुआ था। ऐसे में पीडि़त वहीं पर अपनी शिकायत दर्ज कराए। सिर्फ पीडि़त मुरादाबाद का होने से घटनाक्रम का मुरादाबाद का नहीं बन सकता है। हालांकि, जांच शुरू होने पर आरोपित पक्ष की ओर से प्रमोद शर्मा को समझौते के लिए मुबंई बुलाया था, जो मुरादाबाद में आकर समझौते की बात कह रहे थे।

दिल्ली पुलिस करे कार्रवाई

आयोजक की ओर से धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। सीओ की जांच रिपोर्ट में घटनाक्रम दिल्ली और मुबंई का सामने आ रहा है। ऐसे में मुकदमे का यहां पर कोई औचित्य नहीं बन रहा है। यदि दिल्ली पुलिस कार्रवाई करे तो मुरादाबाद पुलिस उन्हें अपनी जांच रिपोर्ट सौंप देगी।

जे रविन्दर गौड, एसएसपी/डीआइजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.