Move to Jagran APP

Railway News: कल मुरादाबाद नहीं आएंगी छह ट्रेनें, घर से निकलने से पहले जान लीजिए सूची में आपकी ट्रेन तो नहीं

Train Cancled प्लेटफार्म संख्या एक से प्लेटफार्म संख्या दो पर जाने के लिए आरपीएफ थाने के पास सौ साल पुराना फुट ओवर ब्रिज था जिसे जर्जर घोषित कर दिया गया था। एक जनवरी 2021 से ब्रिज तोड़ दिया गया। इसके बदले में नया एफओबी बनाने का आदेश दिया था।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 10:29 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 10:29 AM (IST)
ट्रेनें न आने से मुरादाबाद के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सौ. गूगल

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मुरादाबाद स्टेशन पर निर्माणाधीन फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) के लिए गार्डर रखने की दोबारा अनुमति दे दी है। जिससे रविवार को प्लेटफार्म संख्या एक व दो से ट्रेनों का संचालन बंद रखा जाएगा। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस नहीं चलायी जाएगी, जबकि पांच पैसेंजर ट्रेनों को आधे रास्ते तक चलाया जाएगा। कुल मिलाकर छह ट्रेनें मुरादाबाद नहीं आएंगी।

loksabha election banner

प्लेटफार्म संख्या एक से प्लेटफार्म संख्या दो पर जाने के लिए आरपीएफ थाने के पास सौ साल पुराना फुट ओवर ब्रिज था, जिसे जर्जर घोषित कर दिया गया था। एक जनवरी 2021 से ब्रिज तोड़ दिया गया। इसके बदले में नया एफओबी बनाने का आदेश दिया था। रेलवे अधिकारियों की लापरवाही के कारण एफओबी का निर्माण लटका हुआ था। जिसके कारण एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

करीब सात घंटे में पूरा होगा गार्डर रखने का काम

अब इस ओवरब्रिज के निर्माण के लिए खंभे लगा दिए गए हैं, लेकिन रेललाइन के ऊपर गार्डर रखा जाना शेष है। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने 25 सितंबर को गार्डर रखने की अनुमति दी थी। वर्षा होने के कारण यह काम नहीं हो पाया। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने फिर से रविवार को गार्डर रखने के लिए स्वीकृति दी है और सुबह नौ बजे से दोपहर 3:40 बजे तक प्लेटफार्म संख्या एक व दो पर ट्रेनों का संचालन बंद कराया जाएगा।

मालगाड़‍ियों को प्‍लेटफार्म तीन, चार व  पांच से चलाया जाएगा

इस दौरान ट्रेनें प्लेटफार्म संख्या चार व पांच से चलायी जाएंगी। मालगाड़ी को प्लेटफाम संख्या तीन, चार व पांच से होकर चलाने का आदेश दिया है। इसके कारण काठगोदाम-रामनगर-दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है। पांच पैसेंजर ट्रेनों को बीच रास्ते तक चलाया जाएगा, यानी ये पांच ट्रेनें भी मुरादाबाद नहीं आएंगी। काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर रामपुर तक आएगी और यही से वापस चलेगी।

दो घंटे देरी से चलेगी गरीब रथ 

रामनगर मुरादाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 0433 व 0533, 68 को पीपलसाना तक चलायी जाएगी और ये ट्रेनें ट्रेनें यहीं से वापस लौट जाएगी। मुरादाबाद-काशीपुर पैसेंजर को भी पीपलसाना तक चलाया जाएगा। इसी तरह से अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ दो घंटे और नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक देरी से चलायी जाएगी। यह जानकारी सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.