प्रेमपाल सिंह, मुरादाबाद : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर जनवरी में मुरादाबाद आ रहे हैं। संघचालक 15 जनवरी की शाम को आएंगे और 18 जनवरी की शाम तक का कार्यक्रम तय है। इसके लिए स्थान का चयन होना बाकी है।

कार्यक्रम के ल‍िए अभी तक कोई स्थान नहीं हो सका तय

मंगलवार को विभाग प्रचारक प्रीतम सिंह और सह विभाग प्रचारक धनंजय ने स्थान के चयन के लिए रामगंगा विहार में एक स्थान को देखा। अभी तक कोई स्थान निश्चित नहीं हो सका है। पहले यह कार्यक्रम मंगूपुरा स्थित कृष्णा बाल विद्या मंदिर परिसर में होना था। वहां पहले से तय कार्यक्रमों के चलते दूसरा स्थान देखा जा रहा है। महानगर में एक दशक पूर्व संघ चालक केसी सुदर्शन का आना हुआ था। अब संघचालक मोहन भागवत मुरादाबाद आ रहे हैं। एक दिन वे मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। दरअसल सर संघचालक का वर्ष बार कहीं न कहीं प्रवास रहता है। इस बार मुरादाबाद में प्रवास लगा है।

कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद बाकी के चार दिन संघ से जुड़े विषयों एंव आगामी कार्यक्रमों पर मंथन होगा। सर संघचालक के आने की जानकारी सभी को है लेकिन, कोई बताने को तैयार नहीं है। यहां बता दें कि सर संघ चालक का चार दिनी मुरादाबाद प्रवास राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में जरूर रहेगा।

18 दिसंबर को मुरादाबाद आएंगे सुब्बाराव

संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल के सदस्य सुब्बाराव 18 दिसंबर को आएंगे। वह मंगूपुरा स्थित कृष्णा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज में 24 घंटे के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान नगर कार्यकारिणी के स्वयंसेवकों से मिलेंगे। मुरादाबाद महानगर में 17 नगर हैं। इनके सभी पदाधिकारियों के साथ बौद्धिक होगा।

मुरादाबाद में होगी आइटीसी

मंगूपुरा स्थित कृष्णा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज में आइटीसी (प्राथमिक शिक्षा वर्ग ) 24 से 31 दिसंबर तक चलेगा। इसमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के 400 स्वयंसेवक भाग लेंगे।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस