Move to Jagran APP

घरेलू उलझनों को दरकिनार कर जीत के ट्रैक पर दौड़ रहे शमी Amroha News

घरेलू उलझनों को दरकिनार कर क्रिकेटर मुहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर ली है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 07:53 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 07:53 AM (IST)
घरेलू उलझनों को दरकिनार कर जीत के ट्रैक पर दौड़ रहे शमी Amroha News
घरेलू उलझनों को दरकिनार कर जीत के ट्रैक पर दौड़ रहे शमी Amroha News

अमरोहा, जेएनएन । घरेलू उलझनों को दरकिनार कर क्रिकेटर मुहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट झटक कर जब टीम को जीत दिलाई तो उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव में उनके परिजनों में भी हर्ष का माहौल है।

loksabha election banner

रविवार को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने 203 रन से जीत लिया। पहली पारी में गेंदबाज मुहम्मद शमी के हाथ कोई सफलता नही मिली थी। हालांकि उन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था लेकिन, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों की मेहनत को मुहम्मद शमी ने जीत में बदल दिया। उन्होंने चौथे दिन 10.5 ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। एक के बाद एक पांच विकेट चटकाकर अफ्रीकी टीम को 191 रन पर समेट दिया। शमी की धारदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की जीत से समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उनकी सफलता पर रविवार को उनके गांव में जश्न मनाया गया। लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। शमी के समर्थकों ने उनके परिजनों को भी बधाई दी। शमी के भाई हसीब अहमद ने बताया कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है। शमी ने भारत को जीत दिलाने में जी-तोड़ मेहनत की है।

डेढ़ साल से चल रहा पत्नी हसीन से विवाद

लगभग डेढ़ साल से शमी के रिश्ते अपनी पत्नी हसीन जहां से ठीक नहीं चल रहे हैं। हसीन ने शमी व उनके परिजनों के खिलाफ घरेलू ङ्क्षहसा व दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करा रखा है। इसके चलते शमी को झटका लगा है। इसके बावजूद अपने खेल पर उन्होंने इसे हावी नहीं होने दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.