Move to Jagran APP

निमकी मुखिया देख 94 महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, जानिए क्या है मामला

बिहार की पृष्ठभूमि पर बने निमकी मुखिया धारावाहिक को देखकर मुरादाबाद की 94 महिलाओं ने हिम्मत दिखाई।

By RashidEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 12:05 PM (IST)
निमकी मुखिया देख 94 महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, जानिए क्या है मामला
निमकी मुखिया देख 94 महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, जानिए क्या है मामला

मुरादाबाद(सुशील कुमार) । बिहार की पृष्ठभूमि पर बने निमकी मुखिया धारावाहिक को देखकर मुरादाबाद की 94 महिलाओं ने हिम्मत दिखाई। उत्पीडऩ से तंग आकर किसी से मदद नहीं मांगी, बल्कि पतियों को घर के अंदर गिरा गिराकर पीटा। पत्नियों के उत्पीडऩ से तंग आकर पतियों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। सभी मामलों में पुलिस की रेस्पांस व्हीकल टीम ने पहुंचकर महिलाओं को समझाकर पतियों को सुरक्षा दी। महिलाओं ने एलान कर दिया कि अब कदापि पतियों का उत्पीडऩ बर्दाश्त नहीं करेंगी। सभी मामलों को पुलिस रिकार्ड में अंकित किया गया है।

loksabha election banner

एक साल में दर्ज की गईं उत्पीडऩ की 353 शिकायतें

परिवार परामर्श केंद्र में 2500 महिलाओं ने शिकायत पत्र देकर ससुरालियों और पति के उत्पीडऩ पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही यूपी-100 को भी 1962 महिलाओं ने पति उत्पीडऩ से तंग आकर शिकायत कर मदद मांगी है। बाकायदा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंपती को समझाबुझाकर शांत भी किया है। इनमें 94 महिलाएं ऐसी सामने आईं, जिन्होंने पति और ससुरालियों के उत्पीडऩ का जवाब खुद ही दिया है। यानि महिलाओं ने मौके पर ही पतियों के साथ जमकर मारपीट की। पतियों ने ही कंट्रोल रूम को सूचना देकर पुलिस से मदद मांगी है। एसएसपी जे रविन्दर गौड ने बताया कि पीआरवी को मौके पर भेजकर पतियों को मदद दी गई है। साथ ही महिलाओं को समझाकर शांत किया है। महिलाओं ने बताया कि स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले बिहार की पृष्ठभूमि पर बने धारावाहिक निमकी मुखिया से सबक लेकर पतियों से मुकाबला किया है। धारावाहिक में निमकी मुखिया ने पति के उत्पीडऩ से तंग आने वाली महिलाओं को इतना प्रेरित किया है कि उन्होंने खुद ही उत्पीडऩ का जवाब पति के साथ मारपीट कर दिया है। इतना ही नहीं निमकी मुखिया अपने पति के उत्पीडऩ को भी सहन नहीं कर रही है। उसने कहा है कि जो महिला खुद की रक्षा करेगी उसी का साथ सब देते हैं। हालांकि यूपी-100 के पास इस वर्ष 52,963 शिकायतें पहुंची हैं। यही कारण है कि यूपी-100 के अच्छे कार्यो के लिए मुरादाबाद दूसरे नंबर पर है।

पुलिस ने पहुंचकर शांत कराया झगड़ा

यूपी-100 के पास 94 शिकायतें ऐसी आई हैं, जिनमें पतियों ने पत्नी के उत्पीडऩ से तंग आकर पुलिस से मदद मांगी है। महिलाओं से जानकारी में सामने आया कि धारावाहिक को देखकर उनमें पति के उत्पीडऩ का जवाब देने की हिम्मत आई। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंपती को समझाकर शांत कर दिया।

-जे रविन्दर गौड, एसएसपी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.