Move to Jagran APP

देखिए खाकी का खौफनाक चेहरा, बदमाशों के कहर से सहमे परिवारों को डरा रही पुलिस

डीजीपी साहब! मुरादाबाद में देखिए खाकी का खौफनाक चेहरा। बदमाशों के डर से सहमे परिवार अब खाकी के खौफ से थर-थर कांप रहे हैं। बदमाशों को पकडऩे के बजाय पुलिस आंकड़ों में अपराध को छिपाने में जुटी हुई है।

By RashidEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:30 PM (IST)
देखिए खाकी का खौफनाक चेहरा, बदमाशों के कहर से सहमे परिवारों को डरा रही पुलिस
देखिए खाकी का खौफनाक चेहरा, बदमाशों के कहर से सहमे परिवारों को डरा रही पुलिस

मुरादाबाद : डीजीपी साहब! मुरादाबाद में देखिए खाकी का खौफनाक चेहरा। बदमाशों के डर से सहमे परिवार अब खाकी के खौफ से थर-थर कांप रहे हैं। बदमाशों को पकडऩे के बजाय पुलिस आंकड़ों में अपराध को छिपाने में जुटी हुई है। रात में डेढ़ घंटे तक तीन घरों में आठ बदमाशों ने कहर बरपाया, लेकिन पुलिस ने चोरी में रिपोर्ट दर्ज की। जबकि बदमाशों का दुस्साहस देखिए, चौकीदार और उसके बेटे को भी गोली मार दी थी। बदमाशों को पकडऩे में मुंह की खा रही पुलिस पीडि़त परिवार को उनके घर पर पहुंचकर धमका रही है। पुलिस की कार्रवाई से परेशान पीडि़तों ने जनप्रतिनिधियों के सामने अपनी समस्या रखने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

अफसरों के दबाव पर डकैती में हुई तरमीम 

मझोला थाने के मिलक खदाना माझरा में मंगलवार को आठ बदमाशों ने सबसे पहले सुरेंद्र के घर पर धावा बोला था। छह हजार की नकदी और सोने-चांदी की ज्वेलरी लूट ली। उसके बाद दो बदमाश इस परिवार की निगरानी करते रहे, जबकि छह बदमाशों ने पड़ोसी नानक चंद के घर में घुस गए। नानक की मां मायादेवी की कनपटी पर तमंचा रखकर मारपीट की और सोने की अंगूठी, गले की हसली और चांदी के जेवर ले गए। वहां से दीवार फांद कर कल्लो के घर में घुस गए। कल्लो को बंधक बनाकर 10 हजार की नकदी और ज्वेलरी लूट ली। कल्लो की बेटी कविता के शोर मचाने पर चौकीदार लालसिंह अपने छोटे भाई घनश्याम के साथ मौके पर दौड़े, जिस पर दोनों भाइयों के पैर में गोली मार दी गई। घटना पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई। पुलिस ने बदमाशों को पकडऩे के बजाए रात से ही आंकड़ों में वारदात को छिपाने की कवायद शुरू कर दी, जिसमें पुलिस कामयाब हो गई। डकैती की संगीन वारदात को चोरी और जानलेवा हमले में दर्ज कर दिया। गुरुवार को भी पुलिस नानक चंद के घर पर पहुंची। नानक की मां मायादेवी ने बताया कि छह पुलिसकर्मियों ने पूरे परिवार को धमकाया। साथ ही कहा कि मीडियाकर्मियों के आगे चुप्पी साधे रहना, वरना तुम्हे ही जेल भेज दिया जाएगा। पुलिस के खौफ से तीनों परिवार कांप रहे हैं। चौबीस घंटे बाद आइजी और एडीजी के हस्तक्षेप के बाद चोरी की घटना को डकैती में तरमीम कर दिया गया है।

पुलिस की एफआइआर, पीडि़तों की जुबानी सबकुछ अलग-अलग

मझोला थाने में दर्ज हुई घटना की रिपोर्ट और पीडि़तों की जुबानी सबकुछ अलग अलग है। गांव के लोगों का कहना है कि बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया है। इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों को अस्पताल पहुंचाया। लौटने के बाद पुलिस की कार पलटने पर इंस्पेक्टर विकास सक्सेना भी घायल हो गए। तब भी पुलिस ने पीडि़तों के दर्द को नहीं समझा।

प्रकरण एक- कोई सामान नहीं ले गए

मिलक खदाना माझरा निवासी सुलेन्दर की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि रात को हमारे घर में कुछ अज्ञात बदमाश घुस आए। छह हजार की नकदी, चांदी की ज्वेलरी चोर कर ले गए। मुझे पता चला कि पड़ोसी नानकचंद और कल्लो पत्नी विजयखान के घर में अज्ञात लोग गए, लेकिन कोई सामान नहीं ले गए।

प्रकरण एक-जानलेवा हमला

मिलक खदाना माझरा के चौकीदार लाल सिंह ने बताया कि रात को 12.25 बजे शोर शराबा हो रहा था। मैं घर से निकलकर केहर सिंह के घर की ओर चला। तभी उधर से कुछ व्यक्ति आ रहे थे, जिन्हें टोका गया तो उन्होंने गोली चला दी। हमारे दाहिने पैर में गोली लग गई।

आइजी के आदेश पर बढ़ाई धाराएं

आइजी बिनोद कुमार के आदेश पर एसपी सिटी अंकित मित्तल ने गांव में पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की पड़ताल की, जिसमें सामने आया कि तीनों घरों में डकैती की वारदात हुई है। जिसके बाद आइपीसी की धारा-395 बढ़ाई गई है।

बदमाशों से पीडि़त बोले

सुलेन्दर ने बताया कि दो बदमाश निगरानी के लिए घर में रुक गए, जबकि छह बदमाश नानक के घर में घुस गए।

नानक चंद की मां माया देवी ने बताया कि बदमाशों ने कनपटी पर तमंचा रखकर जान से मारने की धमकी दी। उसके बाद नानक चंद की पत्नी की सोने की अंगूठी, गले की हसली और चांदी के जेवर ले गए।

कल्लो ने बताया कि बदमाशों की संख्या छह थी। शोर सुनकर मदद को आए लालसिंह तथा धनश्याम पर बदमाशों ने गोली चला दी। दोनों के पैर में गोली लगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.