Move to Jagran APP

पल पल के हालात पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर, निशाने पर दंगाई व बलवाई moradabad news

अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। माना जा रहा है कि दस दिनों के भीतर कभी भी कोर्ट अपना फैसला आम कर सकती है। यह इनपुट मिलने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां चौकन्न

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 09:12 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 09:12 AM (IST)
पल पल के हालात पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर, निशाने पर दंगाई व बलवाई moradabad news
पल पल के हालात पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर, निशाने पर दंगाई व बलवाई moradabad news

मुरादाबाद : अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के बहुप्रतीक्षित फैसले के पूर्व व बाद के हालात से पार पाने की पुख्ता तैयारी हो रही है। सुरक्षा एजेंसियां उन लोगों का वर्तमान लोकेशन व गतिविधि की टोह लेने में जुटी हैं, जिनके नाम दंगाई व बलवाइयों की सूची में रहे हैं। 

loksabha election banner

अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। माना जा रहा है कि दस दिनों के भीतर कभी भी कोर्ट अपना फैसला आम कर सकती है। यह इनपुट मिलने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं। इसकी बड़ी वजह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मंडल का नाम उस सूची में होना भी बताया जा रहा है, जो सुरक्षा कारणों से अति संवेदनशील माना जा रहा है। 

प्रशासनिक अफसर लगातार बैठकें कर रहे हैं। जिला मुख्यालयों से लेकर थाने तक शांति समितियों की बैठक बुलाई जा रही है। आम लोगों से शांति व सौहार्द बनाए रखने की अपील हो रही है। उन अराजक तत्वों से निपटने में मदद की अपील भी हो रही है, जो रंग में भंग डाल सकते हैं। हालांकि सुरक्षा तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अमला खुल कर कुछ भी बोलने से कतरा रहा है। पर्दे के पीछे दंगाई व बलवाइयों की सूची तैयार हो रही है। मुखबिरों की मदद से अराजक तत्वों पर नजर रखी जा रही है।

हर जिले में विशेष निरीक्षक की तैनाती 

मुरादाबाद : अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रशासनिक अमला इस कदर गंभीर है कि वह कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है। हर जिले में एक निरीक्षक की तैनाती की गई है। निरीक्षक के कंधे पर सोशल मीडिया से लेकर पूरे जिले में इस प्रकरण से संबंधित विवाद के निपटारे का भार होगा। थानों की तर्ज पर निरीक्षक के सहयोग में सिपाहियों तक की तैनाती की गई है।  इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि अफवाहों के जरिए माहौल विषाक्त बनाने की हर कुत्सित कोशिश से समय रहते निपटा जाए। 

भ्रमण पर खुफिया एजेंसियों के कर्मी

मुरादाबाद : मंडल के सभी जिलों में खुफिया एजेंसियों के कर्मी लगातार भ्रमण कर रहे हैं। इनकी नजर चप्पे चप्पे पर है। सूचनाओं का उच्चाधिकारियों तक त्वरित प्रसारण हो रहा है। 

डीएम व एसएसपी ने की बैठक 

मुरादाबाद : सुप्रीम कोर्ट के बहुप्रतीक्षित फैसले के मद्देनजर सोमवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व एसएसपी अमित पाठक ने प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। पुलिस लाइन सभागार में बैठक के दौरान डीएम व एसएसपी ने मातहतों को अनहोनी की किसी भी आशंका से तत्काल निपटने का निर्देश दिया। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के बीच समन्वय बनाकर काम करने का खाका खींचा गया। बैठक में सभी प्रशासनिक उच्चाधिकारी शामिल रहे। 

पुलिस व प्रशासनिक अमला हर वर्ग के संपर्क में है। शांति समिति, धर्मगुरुओं, सिविल डिफेंस, विशेष सुरक्षा अधिकारी व प्रबुद्ध जनों के बीच लगातार बैठकें हो रही हैं। 

रमित शर्मा, आइजी जोन, मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.