सम्भल। सम्भल में कोराना संक्रमण के 21नए केस सामने आए है। इन 21 केस में 9 केस बहजोई के हैं। आठ गोला गंज जबकि एक केस कुम्हारोवाली गली बहजोई का है। सम्भल का सात है इसमें काेटपूर्वी, हातिम सराय, कोटगर्वी, ठेर, हातिम सराय, सरायतरीन नवाबखेल, डूंगर सराय के एक-एक मामले है। अन्य मामले मुजफ्फरपुर, शोभापुर, मदारा, मोहकमपुर, बेहटा जयसिंह, दाओई गाव के हैं जहा एक एक केस मिला। अब संकमित की संख्या 540 हो गई है। 

संक्रमित हुए 23 स्वस्थ होकर लौटे अपने घर

कोरोना संक्रमण का एक भी नया केस सामने नहीं आया। हालांकि 23 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। विभाग की टीमें संक्रमितों के संपर्क के लोगों का डाटा एकत्र करने में जुट गई। प्रतिरक्षण अधिकारी राजेश कुमार व मोईनुद्दीन की टीम ने नगर के मुहल्ला ठेर से 18, खग्गू सराय से चार, हयातनगर थाना क्षेत्र में सरायतरीन के मुहल्ला बागीचा से छह, पीलाखदाना से 19 के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र से गांव सतुपुरा से 16 तथा छछैरा से आठ लोगों को सैंपलिंग के लिए होली सुफाह क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। ऐसे में रविवार को करीब 71 लोगों को सैंपल कराने के लिए भेजा गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम ने बताया कि संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल कराए जा रहे है, जिससे वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

तीन संक्रमितों को भेजा गया एल-टू अस्पताल

स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मिले दो वृद्धों व एक गर्भवती महिला को विभाग की ओर से एहतियातन एल-टू अस्पताल मुरादाबाद भेज दिया गया। इसमें हिन्दू संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष की मां व उनके नजदीकी शिक्षक के साथ ही सरायतरीन निवासी एक गर्भवती महिला को मुरादाबाद टीएमयू में भर्ती करा दिया गया।

डीएल कालोनी बनी हॉटस्पॉट एरिया

जनपद के एक अधिकारी के यहां कार्य करने वाली महिला कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने पर नगर की डीएल कालोनी को हॉट स्पाट एरिया घोषित कर नगर पालिका परिषद कर्मियों ने सैनिटाइज किया। वहीं कपड़ा व्यापारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आज उसके दो बच्चों सहित पांच परिजनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मुहल्ले में हडकंप है। उधर कोरोना संक्रमित सर्राफा व्यापारी के भाई व भाभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा टीएमयू ले जाया गया है। नगर में एक साथ आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर नगर पालिका परिषद कर्मचारियों ने चेयरमैन रमेश चंद बादशाह के निर्देशन पर सभी हॉट स्पाट एरिया सैनिटाइज कराए। डॉ. मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि संक्रमितों के परिजनों सहित अन्य लोगों के सैंपल जांच को भेजे हैं।

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस