Move to Jagran APP

Sambhal coronavirus news : कोराेना से एक महिला सहित तीन बुजुर्ग की मौत, 29 नए संक्रमित

Sambhal coronavirus news बहजोई में दो तथा सम्भल में एक संक्रमित की मौत तीनों मौत मुरादाबाद के टीएमयू में हुई। लगातार बढ़ रही संख्‍या से स्‍वास्‍थ्‍य महकमा चिंतित।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 09:53 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 09:11 AM (IST)
Sambhal coronavirus news : कोराेना से एक महिला सहित तीन बुजुर्ग की मौत, 29 नए संक्रमित
Sambhal coronavirus news : कोराेना से एक महिला सहित तीन बुजुर्ग की मौत, 29 नए संक्रमित

सम्भल। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में नए 29 नए केस होने की पुष्टि सोमवार की गई। यह सभी केस रैपिड एंटीजन किट से संक्रमित पाए गए थे। वही बहजोई के एक संक्रमित की उपचार के दौरान मुरादाबाद टीएमयू में मौत हो गई। वही जिले में अब तक 158 केस सक्रिय है, जबकि 1080 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौट चुके है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर क्षेत्र में पूर्व में संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में दो सौ से अधिक लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें 14 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

loksabha election banner

सीएचसी की ओर से चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज शर्मा की टीम ने कोट गर्वी में संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 102 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें से आरटीपीसीआर से 35 व रैपिड एंटीजन किट से 67 सैंपल कराए गए। यहां पर दो महिलाओंं व एक बच्ची के एंटीजन किट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वही चिकित्सा अधिकारी सुनील त्यागी की टीम ने हयातनगर के सैनी वाला मुहल्ला व सरायतरीन के बरखेरियान में अलग अलग संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच की तो रैपिड एंटीजन किट से सात लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई, इसमें दो सगी बहनें सैनी वाले मुहल्ले व पांच लोग बरखेरियान से संक्रमित मिले। यहां पर आरटीपीसीआर से 33 रैपिड एंटीजन किट से 75 लोगों की जांच की गई। सीएचसी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जुहैब करीम ने बताया कि सोमवार को दोनों टीमों द्वारा 210 टेस्ट कराए गए, जिसमें से 68 टेस्ट आरटीपीसीआर व 142 सैंपल रैपिड एंटीजन किट द्वारा लिए गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान 10 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

संक्रमित कपड़ा व्यापारी की टीएमयू में उपचार के दौरान मौत

स्वास्थ्य विभाग की रैंडम सैंपल की जांच के दौरान संक्रमित पाए गए कपड़ा व्यापारी को उपचार के लिए मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती कराया गया था, जहां उसने सोमवार को वृद्ध ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया, व्यापारी पहले से ही मधुमेह की बीमारी से ग्रसित बताया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 12 अगस्त को बहजोई में रैंडम सैंपलिंग की गई थी, जिसकी 14 अगस्त को लैब से रिपोर्ट आई और एंटीजन टेस्ट में नगर के लाइन पार निवासी कपड़ा व्यापारी दिनेश बजाज भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में तत्काल मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वह पहले से ही मधुमेह की बीमारी से भी ग्रसित थे। वहीं, डीपीएम संजीव राठौर ने बताया कि 12 अगस्त को सैंपल लेने बाद 14 अगस्त को आई रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए थे, जिन्हें टीएमयू में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हुई है। बहजोई में एंटीजन किट से जांच के दौरान सोमवार की शाम को सीएचसी में तैनात कम्युनिटी हेल्थ आफिसर के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। विभाग की ओर से सीएचओ द्वारा सोमवार को लोगों के सैंपल लिए जा रहे थे। इसी बीच कुछ असहज महसूस होने पर सीएचओ द्वारा एंटीजन किट से अपने सैंपल की जांच की गई, जिसमें उसके संक्रमित हाेने की पुष्टि हुई।

सीएचओ के संक्रमित होने से विभाग में खलबली मच गई

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार शाम को जनपद में 29 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की। विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 15 लोग सम्भल, दो चन्दौसी, एक जुनावई व ग्यारह लोगों के बहजोई में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सोमवार को विभाग को 1328 लोगों की रिपोर्ट मिली, जिसमें 1299 लोगों के निगेटिव व 29 लाेगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ऐसे में अब जिले में 158 सक्रिय केस के साथ 1080 लोग स्वस्थ हो चुके है। वही सोमवार को 29 नए केस मिले तो वही 20 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौटे। विभाग के नोडल अधिकारी मनोज कुमार ने जिले में 29 कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने कहाकि वही अब तक जिले 62497 लोगों की जांच की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.