Move to Jagran APP

Moradabad MP ST Hasan बोले, सपा के 70 सांसद जीते तो Akhilesh Yadav होंगे प्रधानमंत्री पद के दावेदार

Akhilesh Yadav for PM Candidate सपा सांसद ने कहा कि पांच साल यूपी की सत्ता की जिम्मेदारी उन्होंने बखूबी से निभाई है। विपक्ष में अलग प्रधानमंत्री का दावेदारों के सवाल पर पहले तो सांसद एसटी हसन कहने लगे अखिलेश यादव जी अभी प्रधानमंत्री पद के लिए रेस में नहीं हैं।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 05:12 PM (IST)
Moradabad MP ST Hasan बोले, सपा के 70 सांसद जीते तो Akhilesh Yadav होंगे प्रधानमंत्री पद के दावेदार
Akhilesh Yadav for PM Candidate: सपा मुखिया अखिलेश यादव और सांसद डा. एसटी हसन। जागरण आर्काइव

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Akhilesh Yadav for PM Candidate:  मुरादाबाद के समाजवादी पार्टी के सांसद डा. एसटी हसन (MP Dr. ST Hasan) का कहना है कि सपा की सीटें 70 से अधिक होंगी तो हमारी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी पीएम पद के लिए दावेदार हो सकते हैं। वह प्रधानमंत्री पद (PM Candidate) के लिए पूरी तरह से परफेक्ट हैं।

loksabha election banner

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के एनडीए से अलग होते ही विपक्ष के प्रधानमंत्री के दावेदारों पर भी चर्चा होने लगी है। नीतीश कुमार को अगले प्रधानमंत्री के दौड़ में शामिल होने की बात शुरू हो गयी है। इनके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और एनसीपी के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) का नाम भी प्रधानमंत्री की रेस में शामिल हैं।

सपा सांसद ने कहा कि पांच साल यूपी की सत्ता की जिम्मेदारी अखिलेश यादव ने बखूबी से निभाई है। विपक्ष में अलग प्रधानमंत्री का दावेदारों के सवाल पर पहले तो सांसद एसटी हसन कहने लगे अखिलेश यादव जी अभी प्रधानमंत्री पद के लिए रेस में नहीं हैं। लेकिन, अगर सपा के सांसदों की संख्या अधिक हुई तो फिर अखिलेश यादव ही पीएम की रेस में सबसे आगे रहेंगे।

उन्होंने कहा कि सपा उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों में भी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि पूरे विपक्ष को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए। इससे विपक्ष मजबूत होगा। यदि सरकार बनाने लायक प्रत्याशी जीतकर आए तो प्रधानमंत्री का नाम तय कर लेंगे।

2024 में मिलेगा नया प्रधानमंत्री

सपा सांसद ने कहा कि भाजपा गैर कानूनी तरीके से नीतीश कुमार की पार्टी के विधायकों को लालच देकर अपने पक्ष में रखना चाहती थी। लेकिन, उनका मकसद पूरा नहीं हो सका। कहने लगे कि मैं अभी इतनी बड़ी तो राजनीति नहीं करता हूं लेकिन, 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा। यूपी में भाजपा से सपा का ही मुकाबला है। इसलिए दूसरे दलों को अन्य प्रदेशों में मेहनत करनी चाहिए।

इससे पहले अखिलेश यादव ने 2024 में नीतीश कुमार की उम्मीदवारी के सवाल को टाल दिया था। अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा, मैं इतनी बड़ी राजनीति तो नहीं करता हूं। लेकिन, 2024 में देश को एक चेहरा जरूर मिलेगा। वह चेहरा कौन होगा, मैं नहीं जानता। लेकिन चेहरा मिलेगा जरूर।

बीजेपी को अगर रोका जा सकता है तो प्राथमिक तौर पर उत्तर प्रदेश से ही हो सकता है। यूपी में सपा ही बीजेपी का मुकाबला करेगी। क्योंकि यहां कई दल ऐसे हैं, जो बीजेपी से ही मिले हुए हैं। ऐसे दलों के नेताओं को भी जनता ने सबक सिखाने का फैसला कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.