Move to Jagran APP

Moradabad News: विहिप नेता की छत पर मांस के टुकड़े मिलने पर बवाल, दूसरे संप्रदाय के लोगों पर आरोप

Meat found on the roof of VHP leaders house रंजीत सिंह ने छत से नीचे आकर बताया कि छत पर मांस का टुकड़ा फेंका गया है तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और हंगामा खड़ा हो गया। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 11:56 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 11:56 PM (IST)
Moradabad News: विहिप नेता की छत पर मांस के टुकड़े मिलने पर बवाल, दूसरे संप्रदाय के लोगों पर आरोप
Meat found on the roof of VHP leader's house: मांस के टुकड़े मिलने की सूचना पर जुटी भीड़। जागरण

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Meat found on the roof of VHP leader's house: थाना कटघर क्षेत्र के मुहल्ला पचपेड़ा में यज्ञशाला के सामने वाली गली में स्थित दो घरों की छत पर बिरयानी पड़ी मिलने से माहौल गरमा गया। इससे पहले भाजपा नेता की छत पर मांस पड़ा मिला था। मामले में पड़ोस में ही रहने वाले दूसरे संप्रदाय के युवक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया था। 

loksabha election banner

पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। गुरुवार को छत पर मांस के टुकड़े पड़े होने की सूचना पर हंगामा खड़ा हो गया। गली के लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि छत पर मांस का टुकड़ा नहीं, बिरयानी पड़ी हुई थी।

गुरुवार को सुबह करीब 11 बजे पचपेड़ा में यज्ञशाला के सामने व्यास वाली गली निवासी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह पेड़ों में पानी डालने के लिए अपनी छत पर गए तो वहां थैली पड़ी हुई मिली। उनके पड़ोस में भाजपा कटघर मंडल के महामंत्री सचिन राघव का घर है और वहीं विश्व हिंदू परिषद के नेता भवनीश सिंह सेंगर भी रहते हैं।

रंजीत सिंह ने छत से नीचे आकर बताया कि छत पर मांस का टुकड़ा फेंका गया है तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और हंगामा खड़ा हो गया। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तभी लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उधर, माहौल गरमाने पर दूसरे पक्ष के लोगों की भीड़ जुटने लगी।

सीओ कटघर डा. अनूप कुमार भी तत्काल पहुंचे। उन्होंने दूसरे पक्ष के लोगों को हटाकर घरों में जाने के लिए कहा। इसे लेकर सख्ती भी दिखानी पड़ी। सचिन राघव ने पुलिस को बताया कि आठ अगस्त को उनकी छत पर मांस का टुकड़ा फेंका गया था। तब पड़ोस में रहने वाले आलम के खिलाफ मुकदमा लिखा गया।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही जमानत दे दी। आलम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती तो फिर से बिरयानी फेंकने की हिम्मत नहीं करता। सीओ ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत किया। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया कि एहतियातन पचपेड़ा चौराहे और व्यास वाली गली के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। यज्ञशाला के पास चौबीस घंटे पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

माहौल खराब करने की साजिश करने वाला बेनकाब होगा

प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा का कहना है कि कोई न कोई माहौल खराब करने की साजिश कर रहा है। बिरयानी रंजीत सिंह की छत ही नहीं आलम की छत पर भी पड़ी मिली है। लेकिन, उसमें मांस का कोई टुकड़ा नहीं था। इसलिए सही व्यक्ति का पता लगाना बहुत जरूरी है। माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.