Move to Jagran APP

Moradabad Crime : रिश्तेदार ने बच्चा चोरी कर डेढ़ लाख में किया सौदा, पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार

Moradabad Crime मुरादाबाद के मूंढापांडे के गदईखेड़ा गांव से गायब हुए बच्चे को उसके रिश्ते के चाचा ने ही चोरी किया था। चाचा साढ़े तीन माह के बच्चे को डेढ़ लाख रुपये में बेचना चाहता था। इसके लिए उसने दंपती से सौदा भी कर लिया था।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Sun, 02 Oct 2022 07:27 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 07:27 AM (IST)
Moradabad Crime : रिश्तेदार ने बच्चा चोरी कर डेढ़ लाख में किया सौदा, पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार
Moradabad Child Theft Case : मूंढापांडे के गांव गदई खेड़ा से शुक्रवार रात चोरी किया था बच्चा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। Child Theft in Moradabad : मुरादाबाद के मूंढापांडे के गदईखेड़ा गांव से गायब हुए बच्चे को उसके रिश्ते के चाचा ने ही चोरी किया था। चाचा साढ़े तीन माह के बच्चे को डेढ़ लाख रुपये में बेचना चाहता था। इसके लिए उसने दंपती से सौदा भी कर लिया था। लेकिन, चोरी का बच्चा होने की बात पता लगने पर दंपती ने बच्चा लेने से मना कर दिया। 

loksabha election banner

रात दो बजे के पहले चोरी हुआ बच्चा

डीआइजी शलभ माथुर ने बताया कि ग्राम गदईखेड़ा निवासी कल्लू सिंह के घर में मुख्य दरवाजा नहीं है। शुक्रवार रात कल्लू सिंह की पत्नी आरती साढ़े तीन माह के बेटे भानू के साथ आंगन में सो रही थीं। कल्लू व चार अन्य बच्चे भी पास ही सोए हुए थे। रात करीब दो बजे कल्लू जागा तो उसने देखा कि भानू चारपाई पर नहीं है। उसने आरती को जगाया।

बच्चे के पिता ने नीटू पर जताया था शक

पति पत्नी के शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग भी जाग गए। कल्लू सिंह ने यूपी 112 पर सूचना दी। पुलिस भी रात में ही बच्चे की तलाश में जुट गई। कल्लू ने अपने ही गांव निवासी नीटू पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। बताया कि नीटू मझोला थाना की एकता कालोनी में रहता है।

वारदात के दिन गांव में देखा गया था आरोपित

घटना के दिन आरोपित गांव में देखा गया था। लेकिन गांव से अचानक गायब हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस को पता लगा कि नीटू के पड़ोस में उसका दोस्त धनपाल, निवासी ग्राम बेहटा जयसिंह, थाना बहजोई, सम्भल भी किराए पर रहता है। इसी क्षेत्र में किराए पर रहने वाले शिशुपाल उर्फ पंडित निवासी ग्राम ईखखेड़ा, थाना उद्यैती, बदायूं का भी आना-जाना है। उसने नीटू और धनपाल से नवजात शिशु की मांग की थी।

बच्चा चोरी करने में कौन-कौन था शामिल

शिशुपाल ने नवजात का डेढ़ लाख रुपये में नि:संतान दंपती से सौदा कर लिया था। पुलिस ने नीटू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला खुलकर सामने आया। नीटू का साला नितिन निवासी ग्राम छावड़ा, थाना कुढ़ फतेहगढ़, संभल भी घटना में शामिल निकला। इसके बाद जीरो प्वाइंट रामपुर रोड से सभी आरोपितों को बच्चे के साथ बरामद कर लिया।

मां बोली, पुलिस का शुक्रिया

भानू की मां आरती के चेहरे पर मासूम बेटे की बरामदगी की खुशी साफ दिखाई दे रही थी। भानू के मिलते ही उसे सीने से लगा लिया। आरती ने कहा कि मेरे जिगर का टुकड़ा बरामद हो गया। इसके लिए पुलिस का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।

संभल भी बेचने के लिए ले गया था नितिन

पुलिस ने बताया कि दंपती के बच्चे को लेने से इन्कार करने पर नीटू का साला नितिन उसे बेचने के लिए सम्भल भी ले गया था। लेकिन, वहां उसकी बात नहीं बन पाई थी।

आरोपितों पर लगेगा गैंगस्टर

थानाध्यक्ष मूंढापांडे अमित तोमर ने बताया कि बच्चा चोरी के आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई होगी। इसके लिए आरोपितों का आपराधिक इतिहास तलाश किया जा रहा है। यह भी देखा जा रहा है कि मझोला क्षेत्र में उनकी गतिविधियां किस तरह की हैं।

अभी और बच्चे हैं लापता

पिछले दिनों में गायब हुए और बच्चों का पुलिस पता नहीं लगा पाई है। पाकबड़ाोस गायब हुए अयान और छजलैट की नैंसी का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.