Move to Jagran APP

Ration Distribution in Moradabad : राशन वितरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद दूसरे स्थान पर, अभी तक सौ फीसद हुआ वितरण

Ration Distribution in Moradabad पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राशन वितरण के मामले में दूसरे स्थान है। आपूर्ति विभाग के अधिकारी शनिवार को सौ फीसद राशन वितरण कराने का प्रयास में जुट गए हैंं।कोरोना संक्रमण के बाद से प्रत्येक माह दो बार फ्री राशन का वितरण किया जा रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 05:45 PM (IST)
आज तक सौ फीसद वितरण करने का प्रयास, राशन वितरण की शासन ने समीक्षा की शुरू।

मुरादाबाद, जेएनएन। Ration Distribution in Moradabad : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राशन वितरण के मामले में दूसरे स्थान है। आपूर्ति विभाग के अधिकारी शनिवार को सौ फीसद राशन वितरण कराने का प्रयास में जुट गए हैंं।कोरोना संक्रमण के बाद प्रदेश भर में प्रत्येक माह दो बार फ्री राशन का वितरण किया जा रहा है। कोरोना के कारण बेरोजगार हुए लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की योजना है। फ्री राशन वितरण होने के बाद कई स्थानों पर 80 फीसद तक राशन का वितरण किया जा रहा था। जिससे कई गरीब परिवार को भोजन नहीं मिल पाता है।

loksabha election banner

इसके बाद शासन ने राशन वितरण की समीक्षा करना शुरू कर दिया है। प्रदेश में 21 जुलाई से 31 जुलाई तक राशन का वितरण किया जाना है। खाद्य रसद विभाग ने समीक्षा की है। मुरादाबाद जिले में अभी तक 90 फीसद राशन कार्ड धारकों ने राशन ले लिया है। अभी 55 हजार राशन कार्ड धारकों ने अभी तक खाद्यान्न का उठान नहीं किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राशन वितरण के मामले में मुरादाबाद दूसरे स्थान है।

पहला स्थान पीलीभीत जिलेे का है। मुख्यालय ने आदेश दिया है कि शनिवार तक सौ फीसद राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था करे। इस आदेश के बाद आपूर्ति विभाग की टीम की और उप जिलाधिकारी की टीम ने राशन दुकानदारों से संपर्क किया है और जो राशन कार्ड धारक खाद्यन्न नहीं ले पाए हैं, उससे घर से बुलाकर शनिवार को राशन उपलब्ध कराए। जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि मुख्यालय के आदेश के अनुसार सभी राशन दुकानदार सौ फीसद राशन कार्ड धारकों को खाद्य उपलब्ध कराने में जुट है। शनिवार को सभी राशन दुकानें खुली रहेगी और कार्ड धारकों को घरों से बुलाकर राशन का वितरण करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.