Move to Jagran APP

बच्‍चा चोर की अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी रासुका: आइजी Amroha News

मुरादाबाद मंडल में बढती बच्‍चा चोर की अफवाहों के बावजूद हो रही घटनाओं को रोकने के लिए आइजी ने सहयोग मांगा है और अफवाह फैलाने वालों पर रासुका लगाने को कहा है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 03:33 PM (IST)
बच्‍चा चोर की अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी रासुका: आइजी Amroha News
बच्‍चा चोर की अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी रासुका: आइजी Amroha News
अमरोहा,जेएनएन: आइजी रमित शर्मा ने कहा कि मौजूदा दौर में फैल रही अफवाहों को नियंत्रित करने में प्रत्येक व्यक्ति को योगदान करने के लिए आगे आने की ज़रूरत है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें। कहा कि यदि कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है तो उसके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। लोग कानून हाथ में न लें तथा किसी भी स्थिति में पुलिस को सूचित करें। शुक्रवार को जोया रोड स्थित एक बैंकट हाल में वह डिजिटल वालियंटर्स की बैठक ले रहे थे। इस दौरान जिले भर से ग्राम प्रधान भी आए हुए थे। मौजूदा दौर में चल रही बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर आइजी रमित शर्मा ने कहा कि इस प्रकार का कोई गैंग सक्रिय नही है। लोगों को भृमित होने की ज़रूरत नही है। शुरुआत में सोशल मीडिया के माध्यम से यह अफवाह तेजी के साथ फैली थी। कुछ लोगों ने पुरानी घटनाओं के फोटो व वीडियो एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए थे। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से इस पर भी कार्रवाई की जा रही है। लोगों को परेशान होने की ज़रूरत नही है। यदि कहीं कुछ संदिग्ध नज़र आता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। लोग कानून अपने हाथ में ना लें। अफवाह फैलाने वाले व मारपीट करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई भी होगी। आइजी ने एसपी डॉ विपिन ताड़ से कहा कि वह गांव गांव इस संबंध में लोगों को जागरूक कराएं। उसके बाद आइजी ने डिजिटल वालियंटर्स को मजबूत बनाने पर जोर दिया। कहा कि वालियंटर्स पुलिस से तालमेल बनाएं। सोशल मीडिया पर नजर रखें तथा पुलिस को तत्काल अवगत कराएं। थानों पर एक कंप्यूटर ऑपरेटर की तैनाती इसी काम के लिए की जाए। उसे पूरी तरह से प्रक्षिशित किया जाना चाहिए। उसके बाद आइजी ने अपराध नियंत्रण के लिए वालियंटर्स व प्रधानों के सुझाव भी पूछे। इससे पहले एसपी कार्यालय सभागार में गारद ने उन्हें सलामी दी। इस अवसर पर एसपी डॉ विपिन ताड़, एसपी अजय प्रताप सिंह, सीओ सदर जितेंद्र सिंह, सीओ धनोरा मोनिका यादव, सीओ हसनपुर कुलदीप कुकरेती, सीओ लाइन अजय कुमार, एसओ देहात अरिहंत कुमार व थानों में तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर भी मौजूद रहे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.