Move to Jagran APP

Rampur Loksabha By Election 2022 : बेगम नूरबानो ने कांग्रेस के लिए बनानी शुरू की रणनीति

Rampur Loksabha By Election 2022 रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस भी रणनीति तैयार करने में जुट गई हैं। पार्टी की तरफ से उम्मीदवार कौन होगा यह अभी तय नहीं है लेकिन नूर महल में इसको लेकर मंथन चल रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 10:09 AM (IST)
Rampur Loksabha By Election 2022 : बेगम नूरबानो का फाइल फोटो

रामपुर, जेएनएन। Rampur Loksabha By Election 2022 : रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस भी रणनीति तैयार करने में जुट गई हैं। पार्टी की तरफ से उम्मीदवार कौन होगा, यह अभी तय नहीं है, लेकिन नूर महल में इसको लेकर मंथन चल रहा है। कांग्रेस पदाधिकारियों संग पूर्व सांसद नूरबानो ने चर्चा की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा रामपुर में कांग्रेस ने सबसे अधिक बार जीत हासिल की है। मौजूदा दौर में रामपुर के लोगो को अपनी सियासी यतीमी दूर करने का सबसे अच्छा मौका है। वक्त और हालात के हिसाब से कांग्रेस आम जनता की जरूरत है। हम पूरे दमखम से चुनावी मैदान मे उतरेंगे। लड़ाई बहुत लंबी है, जिसकी शुरुआत इस चुनाव से होगी।

उन्होंने पार्टी नेतृत्व से भी रामपुर की राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर बात की। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष धर्मेंद्र देव गुप्ता, पूर्व विधायक अफरोज अली खां, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष मुती उर रहमान खां बब्लू, शहर सदर नोमान खां, वरिष्ठ नेता महफूज़ उर रहमान खां, पूर्व मंत्री नवेद मियां के पीआरओ काशिफ खां आदि मौजूद रहे।

रामपुर में लोकसभा उपचुनाव की घोषणा होते ही धारा 144 लागू : लोकसभा उप चुनाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू हो गई है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य ने बताया कि धारा 144 का सभी को पालन करना होगा। इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। यह धारा 20 जुलाई तक प्रभावी रहेगी। इस दौरान कोई जुलूस, धरना, प्रदर्शन बिना अनुमति नहीं हाेंगे।

बकायेदार को हवालात में किया बंद : राजस्व प्रशासन ने बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। तहसीलदार ने आठ लाख रुपये के रायल्टी के बकाएदार को हवालात में बंद किया। इसके अलावा आधा दर्जन बकाएदारों के बैंकों में जमा लगभग ढाई करोड़ रुपये फ्रीज करते हुए खाते कुर्क किए गए।तहसीलदार अवनीश कुमार ने बताया कि करीमपुर निवासी गुरदीप सिंह पर रायल्टी का 383620 रुपये, पट्टीकला निवासी कबीर पर 4556000 रुपये, इसी गांव के पल्विंद सिंह पर 4556000, घोसीपुरा की भागो पत्नी रहीम बख्श पर एक करोड़ एक हजार रुपये, सेमरा लाड़पुर के अब्दुल मन्नान पर 3684800 रुपये, घोसीपुरा के श्याम लाल पर 3041010 रुपये की रायल्टी मांग पत्र वसूली के लिए जारी हुआ था, जिसे वसूलने के लिए कई बार दबिशें दी गईं, लेकिन बकाएदार घरों से गायब मिले। जबकि ग्राम बिजारखाता निवासी रायल्टी बकाएदार सरताज अली को हवालात में बंद किया है।एसडीएम सचिन राजपूत के आदेश पर बैंक आफ बड़ौदा रहमतगंज की शाखा को पत्र भेजा गया, जिसमें उक्त बकाएदारों के खाते सीज करने की कार्रवाई कर दी गई। तहसीलदार ने बताया की बकाएदारों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.