मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Rain in Moradabad : रविवार और सोमवार को तेज बारिश ने जन जीवन प्रभावित कर दिया है। सुबह काली घटाओं के साथ शुरू हुई तेज बारिश पूरे दिन नहीं रुकी। लोग भीगने से बीमार होने के डर से घरों में कैद होने को मजबूर हुए। इन दिनों बुखार का प्रकोप और ऊपर से बेमौसम बारिश से लोग अपना साप्ताहिक अवकाश पर घरों में रहे। बहुत जरूरी काम से लोग छाता और रेन कोट के साथ बाहर निकले।

बारिश की तेज फुहारों ने ठंड का अहसास करा दिया है। सुबह ही सूरज की किरणें जमीन पर नहीं उतर सकीं। सुबह नौ बजे बूंदाबांदी शुरू हुई और 11 बजे तेज बारिश होने लगी। विशेषज्ञों ने पहने की पूर्वानुमान जता द‍िया था। जिसका असर सुबह से ही देखने को मिला। त्योहारी सीजन में बेमौसम बारिश से बाजार भी ठंडा हो गया। अभी तक 31 से 32 डिग्री तक तापमान था लेकिन, रविवार को 27 डिग्री तापमान पहुंच गया। इस बार मानसून की विदाई के बाद भी कई बार बारिश होने से नगर निगम की सड़कों का काम भी देरी से शुरू हो पाया है। 

बारिश के बाद नालों की सफाई : पूरे दिन भारी बरसात होने के कारण सम्‍भल में नगर पंचायत क्षेत्र में बारिश के पानी ने साफ सफाई की पोल खोल दी। नाले नालियों के बंद होने पर गली मुहल्लों के साथ सड़क पर गंदा पानी भर गया था। ऐसे में बारिश रुकने पर नगर पंचायत कर्मियों ने नालों की सफाई करायी। सिरसी में बारिश के कारण क्षेत्र में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बन गई थी। क्षेत्र के कई मुहल्लों में नाले नालियों का गंदा पानी कीचड़ संग सड़क पर आ गया था, जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जानकारी होने पर अधिशासी अधिकारी पृथ्वीराज यादव नगर पंचायत कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां कर्मचारियों की मौजूदगी में कर्मचारियों से रोड किनारे नाले नालियों को सफाई करायी गई।

Edited By: Narendra Kumar