Move to Jagran APP

...तो आजम खां घोषित हो जाएंगे भूमाफिया, प्रशासन ने शुरू की तैयारी Rampur News

जांच में सही पाए जाने पर रिपोर्ट कराई गई है। इन्हें भूमाफिया पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। आज भी भू अभिलेखों में किसानों का ही नाम दर्ज है ।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 01:21 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 09:09 AM (IST)
...तो आजम खां घोषित हो जाएंगे भूमाफिया, प्रशासन ने शुरू की तैयारी Rampur News
...तो आजम खां घोषित हो जाएंगे भूमाफिया, प्रशासन ने शुरू की तैयारी Rampur News

रामपुर, जेएनएन। जिला प्रशासन ने आजम खां को भूमाफिया घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार का कहना है कि पहले सरकारी जमीन पर और अब 26 किसानों की जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आया है। जांच में सही पाए जाने पर रिपोर्ट कराई गई है। इन्हें भूमाफिया पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। आज भी भू अभिलेखों में किसानों का ही नाम दर्ज है और इनकी जमीन यूनिवर्सिटी के अंदर है। दूसरी ओर सभी 26 किसान भी अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अजीमनगर थाने में तहरीर दे रहे हैं। इनकी रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी।

डीएम से शिकायत करने वाले किसानों में आलियागंज के किसान मोहम्मद अली, नसीम, अबरार हुसैन, असरार हुसैन, जुम्मा, नामे अली, नजाकत, अब्दुल रहमान, कल्लन, शरीफ अहमद, जमील अहमद, शायदा, अहमद नबी, शरीफ मोहम्मद, बन्ने अली, रियाजुल नबी, नासिर, जाकिर, रेशमा, भुल्लन, मोहम्मद हनीफ, मोहम्मद यासीन, मोहम्मद मुस्तकीम, मोहम्मद नईम, अब्दुल वहीद, रईस अहमद व जरीफ अहमद शामिल हैं।

हमें इंसाफ दिलाए सरकार

पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां की पत्नी सबीना हसन और छोटे बेटे जुनैद हसन ने मीडिया से बात की। उन्होने कहा कि आले हसन खां ने 35 सील पूरी ईमानदारी से पुलिस में सेवा की। उन्हे बहादुरी का मेडल भी मिला। अब उन्हे बिना वजह परेशान किया जा रहा है। रात एक बजे उनके घर पर 16-17 गाड़ी पुलिस पहुंची। 20 बाइक पर भी पुलिस कर्मी सवार थे। दोपहर में भी भारी पुलिस फोर्स पहुंची । उन्होने कहा कि उनके बेटे वसीम को पुलिस पकड़कर ले गई। यह भी नहीं बताया कि क्यों पकड़ा जा रहा है। उन्हे नहीं मालूम कि उनका बेटा कहां पर है। सरकार उन्हे इंसाफ दिलाए।

आरपीएस की सुरक्षा में जुटे सपाई

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शुक्रवार को भी रामपुर पब्लिक स्कूल की सुरक्षा में जुटे रहे। रामपुर विकास प्राधिकरण ने स्कूल भवन को ध्वस्त करने के लिए परसों नोटिस जारी कर दिया था। इसपर सपाइयों ने 24 घंटे स्कूल भवन की सुरक्षा शुरू कर दी है। शुक्रवार को वीरेंद्र गोयल के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता स्कूल भवन में बैठे रहे। आरडीए ने स्कूल भवन का नक्शा पास न होने पर ध्वस्तीकरण के आदेश जारी किए हैं।

पूर्व सीओ पर बेकसूरों को जेल भेजने का आरोप, जांच एएसपी को

एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि आले हसन खां के संबंध में ऐसी भी शिकायतें मिली हैं कि रामपुर में सिविल लाइंस थाना प्रभारी व सीओ सिटी रहते हुए अनेक लोगों को चरस और अफीम के आरोप में जेल भेजा जबकि उनका कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं था। इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक अरुण को सौंपी गई है।

यूनिर्विसटी की जमीन को लेकर दर्ज हो चुके हैं 16 मुकदमे

मोहम्मद अली जौहर यूनिर्विसटी की जमीन को लेकर आजम खां के खिलाफ पहले भी मुकदमे दर्ज होते रहे हैं। पिछले साल राजस्व परिषद में भी 14 मुकदमे दर्ज हुए थे। इनमें अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन बिना परमीशन के खरीदने और सरकारी जमीन को उनके बदले में अनुपयोगी जमीन देने के आरोप हैं। अभी इन मामलों में सुनवाई चल रही है। 29 मई को भी आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उसमें आरोप लगा था कि राजस्व टीम पैमाइश के लिए यूनिर्विसटी पहुंची तो उसका विरोध किया गया। आरोप है कि नदी की जमीन पर कब्जा है। अब जो मुकदमा दर्ज हुआ है, उसमें 26 किसानों की जमीनें कब्जाने का आरोप है।

भूमाफिया होने पर राजस्व विभाग में दर्ज होगा नाम

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार का कहना है कि जिस तरह शातिर बदमाशों की थाने में हिस्ट्रीशीट खोली जाती है। इसी तरह राजस्व विभाग में जमीनों पर कब्जा करने वालों का नाम दर्ज किया जाता है। इसके लिए भू माफिया पोर्टल भी बना है। आजम खां और आले हसन खां का नाम भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया जा रहा है।

पूर्व पालिकाध्यक्ष पति-पत्नी और मीडिया प्रभारी के आवास पर छापे

सुबह से शाम तक की कार्रवाई के बाद पुलिस प्रशासन ने रामपुर नगर पालिका परिषद के पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां और उनकी पत्नी पूर्व पालिकाध्यक्ष फात्मा बी और आजम खां के मीडिया प्रभारी शानू खां के आवासों पर शुक्रवार की देर रात तक छापेमारी की तो सपाइयों में हड़कंप मच गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.